किसान की आत्महत्या मामले मे बस्तौली पहुचा कांग्रेसी दल





लखीमपुर-खीरी। कांग्रेस नेत्री वैशाली अली द्वारा खीरी में किसानों की आत्महत्या और गन्ना किसानों के आन्दोलन की पूरी खबरें कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यालय और प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री को भेजने के बाद आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से 3 सदस्यीय दल बस्तौली जाने के लिए लखीमपुर पहंुचा। कांग्रेस के पूर्व विधायक श्यामकिशोर शुक्ला, राजबहादुर और विनोद बिहारी वर्मा लखीमपुर पहंुचनंे के बाद वैशाली अली, रामेंद्र जनवार, माया प्रसाद, कुसुमलता बरनवाल व अन्य कांग्रेसजनों के साथ बस्तौली के लिए रवाना हुई।

 कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल के आने की खबर बस्तौली में पहुंचते ही मृतक किसान सत्यपाल के घर पर गांव वालों की भीड़ लग गई और प्रतिनिधिमंडल के गांव में पहुंचते ही वहां मौजूद लोगों ने वैशाली अली जिंन्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिये। बस्तौली में मृतक सत्यपाल की मां रामबेटी, पत्नी लता सिंह तथा बेटियां वर्षा व पायल के साथ बातचीत करते हुए श्यामकिशोर शुक्ला ने कहा कि किसानों की समस्या को लेकर कांग्रेस गंभीर है और गन्ना किसानों की मांगों पर आगामी 7 दिसम्बर को लखनऊ में धरना प्रर्दशन किया जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों से ग्रामीणों ने मृतक सत्यपाल बेटे को सरकारी नौकरी देने की मांग की, जिस पर विनोद बिहारी वर्मा ने ग्रामीणों की मांग शीर्ष नेतृत्व तक जरूर पहुंचाएंगे। कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार पूरी तरह गन्ना किसानों की तबाही के लिए जिम्मेदार है तथा इस सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है। मृतक किसान सत्यपाल के परिजनों और गांव वालों ने लखनऊ से आए कांग्रेस नेताओं से खुलकर कहा कि न केवल बस्तौली वरन पूरे जिले में गन्ना किसानों के साथ कांग्रेस नेत्री वैशाली अली और रामेंद्र जनवार ही खुलकर खड़े देखे जा रहे है।

ग्रामीणों की बात सुनकर लखनऊ से आये पूर्व विधायक श्यामकिशोर शुक्ला ने कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी वैशाली अली का सम्मान करती है। बस्तौली के बाद वैशाली अली बिजुआ ब्लाक के ही गदियाना गांव भी गयी जहां सवेरे ही एक और किसान रामस्वरूप ने भी अपनी जान गवां दी है। वैशाली अली ने मृतक किसान रामस्वरूप के परिजनों को भी पूरी मद्द देने का आश्वासन दिया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post