नाराज व्यापारियों ने बनाई आन्दोलन की रणनीति, प्रशासन को दी चेतावनी





लखीमपुर-खीरी। जनपद की तहसील निघासन क्षेत्र मे सड़क मरम्मंत के कार्य में हुई अनियमियताओं को सही न करने से नाराज व्यापारियों ने आंदोलन करने की रणनीति बनाते हुये चैराहा जाम करने की चेतावनी प्रशासन को दी है।

ज्ञात हो कि इन दिनो बेलरायां पनवारी मार्ग पर करीब २.१० करोड़ की लागत से सड़क मरमंत का कार्य युद्व स्तर पर चल रहा है। व्यापार मंडल के पदाधिकारी दामोदर प्रसाद वर्मा, आफताब साहिल, रामनरेश, सचिन गुप्ता आदि ने लोकनिर्माण विभाग व ठेकेदार पर आरोप लगाया है कि बिलआफक्वांटिटी के अनुसार सड़क का निर्माण नहीं किया जा रहा है। मोतीपुर से सिंगहा तक लगभग सड़क का कार्य सही हुआ। उसके बाद सड़क मरमंत में अनियमियतायें बरती जाने लगी, जिससे सड़क बनने के साथ ही उखड़ रही है। ठेकेदार रोज सुबह अपनी कमियों को छुपाने के लिये उखड़ी हुई बजरी को झाडू लगवाकर मजदूरों से सफाई करवाता है।

आरोप है कि तारकोल कम पडऩे के कारण यदि कोई भी वाहन सड़क से होकर गुजरते है तो फर्र की आवाज करके बजरी भी साथ में उखड़ती चली जाती है। व्यापार मंडल अध्यक्ष अशोक चैबिया व महामंत्री नाजिम खां ने कहा कि  जब बनी हुई सड़क एक दिन भी नहीं चल रही है तो मरमंत कराने से कोई फायदा नहीं है। आरोप है कि पीडब्लूडी विभाग के अधिकारी सड़क मरमंत के समय साथ में रहते है इसके बाद भी खराब सड़क बनाई जा रही है। सड़क के बीच में ज्वाइंट पडऩे से ठोकर बन रही है, जिससे दुर्घटना का भय बना रहता है।

इस बाबत अधिशाषी अभियंता सीडी थ्री इरफान अहमद  से जानकारी लेने पर उन्होेने बताया कि जेई के अलावा ऐई को भी साइड़ पर लगाया गया है। यदि कार्य सही ढंग से नहीं हो रहा है तो जांच करा कार्रवाही की जाऐगी। 

Post a Comment

Previous Post Next Post