सी0डी0ओ0 ने अधिकारियो व कर्मचारियो को दिये दिशा निर्देश





लखीमपुर-खीरी। मुख्य विकास अधिकारी सुरेन्द्र विक्रम ने विकास विभाग से सम्बन्धित समस्त जिला स्तरीय अधिकारियो को प्रातः दस बजे से बारह बजे तक कार्यालयो मे उपस्थित रहकर जन समस्याओ की सुनवाई करने और उनका गुणवत्तायुक्त निस्तारण करने के सम्बन्ध मे निर्देशित किया है।

 सीडीओ ने बताया कि यह शिकायते बराबर प्राप्त हो रही हैं कि कतिपय अधिकारी कर्मचारी लगातार निर्देशों के बाद भी समय से अपने कार्यालयो मे उपस्थित नहीं हो रहे है और न ही प्रातः दस बजे से बारह बजे तक कार्यालय मे उपस्थित होकर जन समस्याओ का निराकरण कर रहे है। निरीक्षण मे यह भी पाया गया है कि अधिकारियो, कर्मचारियो द्वारा प्रातः दस बजे से बारह बजे तक सुनवाई से सम्बन्धित अथवा तहसील दिवस सम्बन्धित अथवा मुख्यमंत्री के जनता दर्शन, कम्प्यूटर से सम्बन्धित, शासन स्तर से प्राप्त शिकायतो से सम्बन्धित शिकायत रजिस्टर भी नहीं बनाया गया है जो कि आपत्तिजनक है।

 सीडीओ सुरेन्द्र विक्रम ने सम्बन्धित अधिकारियो, कर्मचारियो को पुनः निर्देशित किया है कि समस्त अधिकारी अपने अपने विभाग, अनुभाग मे प्रातः दस बजे से बारह बजे तक प्राप्त होने वाली शिकायतो का रजिस्टर अद्यावधिक कर ले एवं तहसील दिवस सम्बन्धित शिकायतो, मुख्यमंत्री के जनता दर्शन, कम्प्यूटर से सम्बन्धित, शासन स्तर से प्राप्त शिकायतो से सम्बन्धित शिकायतो को भी रजिस्टर मे दर्ज किया जाये।

किसी भी समय मुख्यमंत्री/मंत्री/शासन के वरिष्ठ अधिकारियो का आकस्मिक भ्रमण हो सकता है जिसमे शिकायत रजिस्टर एवं शिकायतो के निस्तारण की गुणवत्ता का निरीक्षण उनके द्वारा किया जा सकता है। शिकायत रजिस्टर मे शिकायतकर्ता का मोबाइल नम्बर दर्ज किया जाये और उसे सूचीबद्ध करते हुए निस्तारित शिकायतो से सम्बन्धित अभिलेख हेतु सुरक्षित रखे।

Post a Comment

Previous Post Next Post