मोहब्बत, भाईचारे और एकता का पैगाम देता है इस्लाम : वैशाली





लखीमपुर-खीरी। कांग्रेस नेत्री वैशाली अली ने कहा कि कर्बला में हजरत हुसैन हजरत हसन और उनके सत्तर साथियों द्वारा इस्लाम की हिफाजत के लिए दी गई शहादत हमें हमेशा अपने मजहब की हिफाजत का पैगाम देती रहेगी।

वैशाली अली ने मोहर्रम माह की ग्यारहवाॅ तारीख को कुम्भी ब्लाक के अमीरनगर में आयोजित हुए विराट ताजिया मेले में शिरकत करने के बाद वहाॅ मौजूद लोगों से मुखातिब होते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि इस्लाम हमेशा लोगों को मोहब्बत, भाईचारे और एकता का पैगाम देता है लेकिन हुसैन, हसन और उनके साथियों की शहादत हमें आज के दौर में ये सिखाती है कि मजीद चाहे जिस शक्ल में हमारे सामने आए हमें कुर्बानी देने की हद तक उसका सामना करने को तैयार रहना होगा।

कांगे्रस नेत्री ने आज अमीरनगर, कुकरा, जलालपुर और अमृतापुर के ताजिया जूलूस व मेलों में शिरकत की जबकि कल मोहर्रम माह के दसवें को राजापुर, सुन्दरवल, पडरियाकला, बिजुआ, बस्तौली और मूड़ा सवारान आदि के ताजिया मेलों में शिरकत की थी। आज वैशाली अली के साथ वरिष्ठा कांग्रेस नेता रामेन्द्र जनवार, पीस पार्टी छोड़कर आई शकीला खान, किस्मतुलनिशा, नादिर खाॅ उर्फ शाबान मियाॅ सहित अनेक अन्य लोग शामिल थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post