सपा और भाजपा मिलकर किसानो की पीठ मे भोंक रहे छुरा : वैशाली





लखीमपुर-खीरी। जनपद खीरी मे कांग्रेस नेत्री वैशाली अली ने कहा कि शुगर लाॅबी के दबाव में गन्ना किसानों के खिलाफ सपा और भाजपा के नेता पर्दे के पीछे एक हो गये है और दोनों मिलकर गन्ना किसानों की पीठ में छुरा भोंकने की कोशिश कर रहे है।

 कांग्रेस नेत्री वैशाली अली बांकेगंज ब्लाक के बुधैलीनानकार एवं परैली गांवों में किसानों और गांव वासियों की सभाओं को सम्बोधित कर रही थी उन्होंने कहा कि गन्ना किसान भुखकरी के कगार पर है खेतों में गन्ना की फसल खड़ी होने के बावजूद उसके पास बेंचने के लिए कोई बाजार नहीं है और गन्ना किसान ने पिछले साल अपना जो गन्ना बेंचा था उसका पूरा भुगतान अभी तक किसानों को नहीं मिल पाया है नतीजतन गन्ना किसान आत्महत्या करने पर मजबूर हो रहा है।

 सभा को सम्बोधित करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता रामेंद्र जनवार ने कहा कि जिले का किसान कांग्रेस नेत्री वैशाली अली के नेतृत्व में अपनी मांगों को लेकर आन्दोलनरत है यह बात सपा और भाजपा के हवाई नेता हजम नहीं कर पा रहे है और इसीलिए गन्ना किसान आन्दोलन को चोट पहंुचाने के लिए सपा और भाजपा के नेताओं ने पर्दे के पीछे जुगलबंदी कर ली है और दोनों मिलकर किसानों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे है।

उन्हांेने कहा कि गन्ना किसानांे की समस्या को लेकर बसपा नेताओं के मुंह पर ताला लगा हुआ है उन्हें गन्ना किसानांे की समस्याओं से कोई लेना-देना नहीं है। सभा के बाद वैशाली अली के नेतृत्व में गन्ना किसानों और गांव वासियों ने गन्ना मार्च निकाला और गन्ने का मूल्य सपा द्वारा अपने घोषणा पत्र के मुताबिक 400 रू/ प्रति क्विंटल करने पिछले बकाया का तुरन्त भुगतान करने और गन्ना मिलों को अविलम्ब शुरू किये जाने की मांग के समर्थन में गन्ने की होली जलाकर पिछले एक हफ्ते से चलाया जा रहा गन्ना दहन कार्यक्रम भी संपन्न किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post