फरियाद लेकर थाने पहुचे होमगार्ड पर दरोगा ने ताना रिवाल्वर





लखीमपुर-खीरी। थाने में अपनी फरियाद लेकर आये एक होमगार्ड पर दरोगा ने अपना रिवाल्वर तान दिया। विवाद गहराता देखकर वहां पर थाने का फोर्स आ गया। किसी तरह से दोनो पक्षों को शांत कराया। होमगार्ड ने घटना की शिकायत एसपी से की है।

 मिली जानकारी के मुताबिक थाना निघासन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव सहतेपुरवा निवासी होमगार्ड रामलखन ने बताया कि गांव के ही दो लोगों से मकान पुताई को लेकर विवाद हो गया था। उसकी तहरीर लेकर शक्रवार दोपहर थाने आया था। थाने में मौजूद एक सिपाही ने होमगार्ड पर सहते पुरवा गांव में कच्ची शराब की दबिश के दौरान होमगार्ड पर अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए वहां पर मौजूद हलका दरोगा से शिकायत की। पुलिस से अभद्रता की बात को सुनकर नाराज दरोगा जी के तेवर गरम हो गये और पुलिसिया रौब गालिब करते हुये फिल्मी स्टाइल में लगा रिवाल्वर निकालकर होमगार्ड के सीने पर रिवाल्वर सटाकर लगा दिया। रिवाल्वर देखकर होमगार्ड घबरा गया। थाने में शिकायत की पीली पर्ची काट रहे सिपाही व अन्य स्टाफ स्टाफ दौड आया और किसी तरह से दरोगा जी को शांत कराया। उसके बाद भी सिपाही होमगार्ड को गालियां बकता रहा।

मामला शांत होने के बाद होमगार्ड रामलखन ने तहरीर देकर पीली पर्ची कटवाई। इसके पहले भी दरोगा जी ने गांव लुधौरी में एक शिकायत पर दरोगा जी और तीन सिपाही गये थे। अपने घर के सामने खड़े लुधौरी निवासी रामेश्वर से दरोगा जी ने पडोसी रज्जन को बुलाने के लिये भेजा। रामेश्वर ने रज्जन से झगडा होने की बात कही। इस पर दरोगा जी नाराज हो गये और उसकी गांव के अंदर जमकर पिटाई कर डाली। गांव के संभ्रांत व्यक्तियों के आ जाने पर उसको छुडाया। पुलिस की यह कार्यशैली चर्चा का विषय बनी हुई है।

 घटना के बाबत एसओ निघासन शिव गोपाल सिंह से जानकारी करने पर उन्होने कहा कि मुझे मामले की जानकारी नही है, त्यौहार होने के कारण सुबह से फील्ड में हूं। यदि इस तरह की घटना हुई है तो जांच कर दरोगा के खिलाफ कार्रवाही की जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post