विकास कार्याे के साथ कोई समझौता नहीं : जितिन प्रसाद





लखीमपुर-खीरी। केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने जनपद के धौरहरा लोकसभा क्षेत्र के छः सौ गांव में एक माह के अन्दर विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण कराकर विद्युत सप्लाई देने का निर्देश राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के भारत सरकार एवं कार्यदायी संस्था एल एन टी कम्पनी के अधिकारियों को देते हुए कहा कि विकास कार्यो के साथ कोई समझौता नही किया जायेगा, क्षेत्र के लोगो को मिलने वाली सुविधाओं को तत्काल मुहईया कराया जायेगा जिससे धौरहरा क्षेत्र का विकास होगा और यहां के लोगों को विकास के मार्ग पर आगे बढ़ाना ही मेरा लक्ष्य है जब किसी क्षेत्र का विकास होता है तो वहां के लोगों को आगे बढ़ने में सहूलियत मिलती है और लोग विकास से जुड़कर अपना व अपने परिवार तथा क्षेत्र के विकास के साथ-साथ विकासशील लोगों की श्रेणी में शािमल हो जाते है।

 केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री जितिन प्रसाद ने बुधवार को धौरहरा लोकसभा क्षेत्र में राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के अन्तर्गत गांवों में हो रहे विद्युतीकरण के कार्य की समीक्षा बैठक एल आर पी गेस्ट हाउस में भारत सरकार के राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के जनरल मैनेजर जी एस भाटी तथा डिप्टी जनरल मैनेजर ए के गुप्ता, जोनल मैनेजर एन के मौर्या तथा जिले में राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना का कार्य करा रही एल एन टी कम्पनी के प्रोजेक्ट मैनेजर आर के मिश्रा एवं एस एस चैधरी एवं जनपद के अधिशाषी अभियन्ताओं के साथ क्षेत्र के विद्युतीकरण कार्य की समीक्षा बैठक की।

केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने उपस्थित सभी अधिकारियों से ब्लाकवार हर गांव के विद्युतीकरण कार्य की प्रगति रिपोर्ट ली तथा कितने गंावों में विद्युतीकरण का कार्य दिसम्बर के अन्तिम सप्ताह तक पूर्ण हो जायेगा इसकी भी जानकारी अधिकारियों से ली।

केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के निर्देशानुसार अधिकारियों ने कहा कि धौरहरा लोकसभा क्षेत्र के सभी ब्लाॅकों में पन्द्रह सौ गांवों को चयनित किया गया है जिसमंे से छः सौ गांवों में एक माह में विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण हो जायेगा तथा शेष नौ सौ गांवों में उसके अगले दो माह में विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा। चयनित ग्राम सभा के सभी मजरों में विद्युतीकरण के कार्य के लिए सर्वे का कार्य करा लिया गया है आगे की कार्यवाही शीघ्र ही पूरी कर ली जायेगी। 





Post a Comment

Previous Post Next Post