प्रदेश का किसान खून के आंसू रो रहा : पटेल राम कुमार





लखीमपुर-खीरी। जनपद के बिजुआ ब्लाक मे भारतीय जनता पार्टी ने गन्ना किसानों की समस्याओं को लेकर भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष शरद बाजपेयी की अध्यक्षता में गुलरिया चीनी मिल के गेट के सामने धरना प्रदर्षन कर गेट का घेराव कर मिल अधिकारियों के सामने अपनी मांगे रखी।

किसानों की उमड़ी भीड़ ने जनसभा रूप ले लिया उत्साहित भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने गन्ना किसानों की बदहाली के लिए प्रदेष सरकार की गलत आर्थिक नीतियों को जिम्मेदार ठहराया। जनासभा को सम्बोधित करते हुए विधान सभा गोला के पूर्व प्रत्याषी ईष्वरदीन वर्मा ने उत्तर प्रदेष सरकार को जमकर कोसते हुए बताया कि किसान अपना गन्ना खेतों में जला रहा है। मगर अपने को किसानों का मसीहा कहने वाले धरती पुत्र मुलायम सिंह कान में तेल डाल के सो रहे है।

पूर्व मंत्री रामकुमार वर्मा ने कहा कि प्रदेष का किसान खून के आँसू रो रहा है, उसके बच्चे भूखे नंगे है, मगर इन मिल मालिकों व सरकार की मिली भगत के चलते पिछले वर्श खरीदे गये गन्ने का भुगतान नहीं हो पा रहा है। वहीं षरद बाजपेयी ने अपने सम्बोधन मे कहा कि सरकार को अपनी कुर्सी की चिंता है, किसान की नही। भारतीय जनता पार्टी किसानों की पर्टी है, और यह हमेषा किसानों के लिए सघर्श करती रहेगी।

आक्रोषित किसानों ने इस मौके पर मिल गेट के सामने गन्ना जलाकर अपने गुस्से का इजहार किया। इस मौके पर सुरक्षा व्यवस्था के मददेनजर भीरा व मैलानी पुलिस मय फोर्स के तैनात रही। इस मौके तुलसीराम मिश्रा, भाजयूमो के ब्लाक उपाध्यक्ष दीपक पान्डेय, देवनाथ अवस्थी, हरिहर सिंह, श्याममोहन त्रिवेदी सहित हजारों किसान व कार्यकर्ता मौजूद रहे।
 

Post a Comment

Previous Post Next Post