डेंगू से फिर हुयी दो की मौत, विभाग खामोश





लखीमपुर-खीरी। जनपद के मोहम्मदी क्षेत्र में संभावित डेंगू का कहर जारी है। संभावित डेंगू के प्रकोप से पीडित एक अधिवक्ता का इलाज के दौरान निधन हो गया वहीं ग्राम कुइयां मदारपुर में एक चार वर्षीय वालिका का संक्रामक बुखार से निधन हो गया। क्षेत्र के कई अन्य लोग अपना इलाज शाहजहांपुर व बरेली आदि शहरों में करवा रहे है।

जानकारी के अनुसार क्षेत्र के ग्राम कुइयां मदारपुर निवासी सुखपाल सिंह की चार वर्षीय पुत्री लवी जो संक्रामक बुखार से पीडित थी का इलाज के लिए मोहम्मदी आते समय निधन हो गया। वहीं नगर के मोहल्ला भीतर मोहम्मदी निवासी अधिवक्ता रमेश चन्द्र अवस्थी 50 का संभावित डेंगू के चलते इलाज के दौरान निधन हो गया। अधिवक्ता पिछले कई दिनों से बुखार से पीडित थे। उधर स्वास्थ्य विभाग क्षेत्र में तमाम मौतों के बाद भी डेगू कीै संभावना से लगातार इंकार कर रहा है।

अधिवक्ता के निधन पर बार एसोसियेशन अध्यक्ष विवेक कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में हुई शोकसभा में वकीलों नें अपने साथी के सम्भावित डेंगू से निधन पर शोक प्रकट कर श्रद्वांजली दी तथा न्यायिक कार्यों से विरत रहे। साथी की मौत होनें व नगर में सम्भावित डेंगू का प्रकोप के चलते मच्छरों पर प्रशासन द्वारा नियंत्रण न कर पानें के चलते अधिवक्ताओं नें उपजिलाधिकारी व पालिका का घेराव कर नगर में आवारा सुअरों के घूमनें व खुला मिष्ठान व सडे गले फल बेचनें वाले विक्रेताओं पर सख्ती से रोक लगानें की मांग की।

 पालिका अध्यक्षा नें कल से आवारा पशुओं पर नियंत्रण व दवा छिडकवानें का अभियान चलाये जानें का आश्वासन अधिवक्ताओं को दिया है। उन्होनें कहा कि कल से पांच टीमें गठित कर नगर के हर मोहल्ले में छिडकाव, सफाई अभियान चलाया जायेगा। घेराव में अध्यक्ष विवेक कुमार शुक्ल, प्रद्युमन मिश्र, श्याम बाबू मिश्र, अतुल त्रिवेदी, मो हाशिम, श्यामकिशोर अवस्थी, मो शाहिद, धीरेश भदौरिया सहित तमाम अधिवक्ता मौजूद रहे।



Post a Comment

Previous Post Next Post