जीवन भर उतारुंगा कार्यकर्ताओं का कर्जा: जितिन


लखीमपुर-खीरी। कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ़़ है कांग्रेस पार्टी ने कार्यकर्ताओं के सम्मान तथा स्वाभिमान के साथ कभी भी समझौता नही किया है कार्यकर्ता ही पार्टी की नीतियों तथा योजनाओं को आम आदमी तक पहुंचाते है कार्यकर्ताओं ने ही मुझे संसद तक पहुंचाया है मैं कार्यकर्ताओं तथा क्षेत्र के लोगों का कर्जदार हूं इस कर्ज को मैं जीवन भर उतारता रहूंगा। मेरा सदैव से यह प्रयास रहता है कि हर कार्यकर्ता से व्यक्तिगत रूप से मिलकर बात करूं तथा उनकी समस्याओं का जल्द से जल्द निस्तारण कराऊं।

उक्त विचार केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने अपने ससंदीय क्षेत्र के बेहजम राजरानी इण्टर कालेज में समीम खां अध्यक्ष ब्लाक कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित तथा दीपक बाजपेई द्वारा संयोजित ब्लाक कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन को सोमवार को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने ब्लाक कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में कार्यकर्ताओं के बीच तीन घण्टे से ज्यादा समय रहकर कार्यकर्ताओं से व्यक्तिगत रूप से विचार-विमर्श किया और रणनीति बनाई तथा कार्यकर्ताओं की समस्याओं का निस्तारण करते हुए उन्होंने कहा कि देश में एक बार फिर सांप्रायिक ताकते देश की एकता एवं अखण्डता को प्रभावित करने का कुतसित प्रयास कर रही है। हम आप सबका यह कर्तव्य है कि ऐसी अलगाववादी ताकते जो देश को कमजोर करना चाहती है उनको देश से उखाड़ फेके तथा देश की गंगा-जमुनी तहजीब को कायम रखे।

 केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि आज पूरा देश कांग्रेस की ओर आशा भरी निगाहों से देख रहा है देश के लोग यह जान चुके है कि कांग्रेस पार्टी ही देश की एकता एवं अखण्डता कायम रखते हुए विकास के मार्ग पर देश को आगे बढ़ा सकती है केन्द्र सरकार की जनहित की योजनाओं की जानकारी गांव तक हर आदमी तक पहुंचाना तथा केंद्रीय योजनाओं का लाभ हर व्यक्ति तक पहुंचाना हम सब लोगों का कर्तव्य है। कार्यकर्ता सम्मेलन से पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने औरंगाबाद के मैला मैदान में आयोजित दशहरें मेले में भी शामिल हुए।

कार्यकर्ता सम्मेलन को पूर्व मंत्री बंशीधर राज कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रहलाद पटेल, रवि प्रताप ंिसंह, पूर्व ब्लाक प्रमुख डा राज कुमार अवस्थी, अशोक सक्सेना, विनोद अवस्थी, समीम खां, पूर्व ब्लाक प्रमुख रामशंकर राज, दीपक बाजपेई, राजीव अग्निहोत्री, उत्तम कुमार विश्वकर्मा, हरिशंकर त्रिवेदी, सुरेश राज, बैजू सिंह, संजय चैधरी, मनीष सिंह, आशीष अवस्थी, मीना मिश्रा, मंजीत कौर, सतपाल पटेल, सचेन्द्र दीक्षित, कामिल खान, ओमप्रकाश फौजी ने सम्बोधित किया तथा कार्यकर्ता सम्मेलन में ब्लाक कांग्रेस कमेटी, न्याय पंचायत कांग्रेस कमेटी तथा ग्राम कांग्रेस कमेटी ब्लाक बेहजम के सभी पदाधिकारी एवं सदस्यगण उपस्थित रहे। 

Post a Comment

Previous Post Next Post