मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यों में अनावश्यक लेट लतीफी बर्दाश्त नही : डीएम खीरी



लखीमपुर खीरी। जिले में बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाओं को विकसित करने के उद्देश्य से बुधवार को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कलेक्ट्रेट में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज की प्रगति की समीक्षा की, संबंधित को जरूरी निर्देश दिए। 


बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम ने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज की सुस्त गति पर कड़ी नाराजगी जताई। इनका गुणवत्तापरक निर्माण तय समय सीमा के भीतर पूरा करने के निर्देश दिए। निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज (एकेडमिक डिवीजन) में सुरक्षा के दृष्टिगत समस्त कार्यवाहिया 02 हफ्ते में पूर्ण कर ली जाए। मेडिकल कालेज निर्माण परियोजना व्यापक जनहित की हैं। इनमें किसी भी दशा में विलंब स्वीकार नहीं है। निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर जोर दिया। चेताया कि निर्माण कार्यों में अनावश्यक लेटलतीफी पर जवाबदेही तय की जाएगी। कार्यस्थल पर मानव संसाधन बढ़ाया जाए। कहीं कोई समस्या आ रही हो तो उन्हें एवं सीडीओ को जानकारी दें।


डीएम ने कहा कि मेडिकल कॉलेज के डी-ब्लॉक के निर्माण में आ रही बाधा जल्द दूर होगी। परिसर में संचालित सिटी स्कैन की शिफ्टिंग की शासन से हरी झंडी मिलते ही कार्यदायी संस्था उस भवन ध्वस्तीकरण, निर्माण कार्य बिना किसी देरी के शुरू कराना होगा। इसका वर्किंग प्लान अभी से बना ले, ताकि उस ब्लाक का भी ससमय निर्माण पूर्ण हो सके।


सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने कहा कि मेडिकल कॉलेज के निर्माण समयबद्ध ढंग से गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाए। उन्होंने फेजवार निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज की प्रगति जानी, जरूरी निर्देश दिए। कार्य में किसी भी प्रकार की समस्या आए तो तत्काल अवगत कराएं। 


बैठक में मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ शैलेश गोयल, सीएमओ डॉ संतोष गुप्ता, सीएमएस डॉ एससी श्रीवास्तव, सीएमएस डॉ ज्योति मल्होत्रा, कंसलटेंट एजेंसी डीएलएफ की टीम, डीएसटीओ अरविंद वर्मा सहित निर्माण संस्था से जुड़े प्रतिनिधि, अन्य संबंधित अफसर मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post