हनुमान पदयात्रा को लेकर खीरी का स्वास्थ्य विभाग तैयार



लखीमपुर खीरी। हनुमान जयंती पर लखीमपुर से गुलरी पुरवा हनुमान मंदिर तक गुरुवार को पद यात्रा निकली है। इस इस दौरान स्वस्थ सेवाओं और इमरजेंसी सेवाओं के मद्देनजर सीएमएस डॉ. केराम चंदानी ने एमरजेंसी और दवाओं की पर्याप्त व्यवस्था को लेकर डॉक्टर और स्टाफ को पर्याप्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।


उन्होंने बताया कि गुरुवार को हनुमान जयंती के उपलक्ष में जो पदयात्रा गुलरी पुरवा स्थित हनुमान मंदिर तक आएगी। उसे लेकर जिला पुरुष अस्पताल पूरी तरह तैयार है, क्योंकि जिला अस्पताल से महल 2 किलोमीटर की दूरी पर ही गुलरी पुरवा हनुमान मंदिर स्थित है इसलिए जिला अस्पताल की इमरजेंसी में तैनात इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर, फार्मासिस्ट और अन्य स्टाफ को पूरी तरह से तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। 


वहीं जिला चिकित्सालय की ओर से एक एंबुलेंस भी डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ और पर्याप्त दबाव के साथ इस यात्रा में तैनात रहेगी। वही किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए डॉक्टर व फार्मासिस्ट की अतिरिक्त टीम को भी तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। इमरजेंसी में 10 बेड सुरक्षित हैं। वहीं दवाओं की पर्याप्त व्यवस्था भी कर ली गई है। जिला पुरुष चिकित्सालय किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों का जायजा लेने पहुचे सीएमएस को सुनने के लिए नीचे दिये गये लिंक पर देखे पूरी खबर

https://youtu.be/k0JQmM7o3U0



Post a Comment

Previous Post Next Post