चार ट्रालो को सीज कर बरामद की लकड़ी


ईसानगर-खीरी। धौरहरा वन सर्किल में अवैध लकड़ी कटान को लेकर मची हाय तौबा के बाद वन विभाग की नींद खुल गई है। रेंजर अनिल शाह के निर्देशन में विभाग के अधिकारियों ने अवैध रूप से काटकर गैर जनपद ले जाई जा रही लकड़ी पर कार्रवाई करते हुए चार ट्रॉलों को सीज भी किया है जबकि रेंजर ने विना परमिट के प्रतिवंधित लकड़ी काटने वाले माफियाओ को सख्त हिदायत भी दी है।

उत्तर खीरी वन प्रभाग की धौरहरा रेंज अवैध लकड़ी कटान को लेकर कई बार चर्चा में आ चुकी है।रेंज कार्यालय से मिली जानकारी में आलोक मणि तिवारी ने बताया कि रेंजर अनिल शाह के निर्देशन में बीते दो दिनों से वन दरोगा ऋषभ प्रताप सिंह, आलोक मणि तिवारी, लतीफ, व्रजेश व नरेंद्र सिंह के द्वारा क्षेत्र के पीलीभीत बस्ती मार्ग पर एक विशेष अभियान चलाया गया था।

जिसमे रात्रि के समय चार ट्रॉलों में भर कर गैर जनपद ले जाई जा रही लकड़ी पर कार्रवाई की गई। मौके पर प्रपत्र न होने के कारण सीज भी किया गया। हालांकि बाद में लकड़ी माफियाओं ने जुर्माना भर कर लकड़ी को अपने गंतव्य तक ले जा सके। जानकारी के लिए बात दें कि धौरहरा वन सर्किल अवैध लकड़ी कटान को लेकर पूरे जिले में मशहूर है।

वन विभाग के अधिकारी ही लकड़ी माफियाओं से जुगलबंदी करके प्रतिदिन सैकड़ो कुंतल प्रतिवन्धित शेमल की लकड़ी का काला कारोबार चला रहे है। यहाँ तक कि इस कारोबार में स्थानीय पुलिस भी पीछे न रहकर इस भरस्टाचार की गंगा में डुबकी लगा रही है।

ईसानगर से एकलव्य पाठक की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post