इलाज के बजाय करायी झाड़फूंक, महिला की हुयी मौत





ईसानगर-खीरी। थाना ईसानगर क्षेत्र में बीमारी का इलाज न कराकर झाड़फूंक के चक्कर मे आज एक महिला की उस समय मौत हो गई जब वह बीमार होने पर अपने पति के साथ स्थानीय डॉक्टर से दवा लेने के बाद फायदा न होने पर पड़ोस में स्थित एक देव स्थान पर झाड़फूंक कराने पहुँच गई जहाँ उसको एक उल्टी होने के बाद उसकी वही मौत हो गई।

पति द्वारा पत्नी की मौत की सूचना पाकर मौके पर पहुँचे परिजनों ने शव को घर ले जाकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया। थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत मिश्रगांव डेरा निवासी विटानिया पत्नी राधे (32) जो कि अपने पति के साथ ईसानगर के पास स्थित सैय्यद बाबा के स्थान पर प्रसाद चढ़ाने गयी थी। वहाँ से आने के बाद अचानक उसके पेट मे दर्द शुरु हो गया जिसको देखकर पति ने घर पहुंचते ही गांव के पास स्थानीय डॉक्टर के पास ले जाया गया।

वहां से दवा लेकर वापस आ रही विटनिया देवी रास्ते मे जिन्दबाबा स्थान के पास पुनः रुककर दुवा और झाड़ फूक करवाने लगी। इसी बीच उनको एक उल्टी आने के बाद वहीं पर ही मौत हो गयी जिसकी सूचना पति द्वारा गांव में दी गई। सूचना पाकर गाँव के लोगो ने मौके पर पहुँचकर शव को घर ले जाकर उसका अन्तिम संस्कार कर दिया।

ईसानगर से एकलव्य पाठक की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post