घर के बाहर बुलाकर उतारा मौत के घाट





लखीमपुर-खीरी। खीरी थाना क्षेत्र के लगुचा गांव मे एक छात्रा को उसके प्रेमी ने घर से बाहर बुलाकर मौत के घाट उतार दिया। हत्या के बाद हत्यारे ने मृतक छात्रा के शव को पेड से लटका कर आत्महत्या का रूप देने की साजिश रच डाली।

रात में ही लापता छात्रा के परिजनों ने प्रेमी को दबोच लिया तथा उनकी निशानदेही पर शव बरामद कर लिया। वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई तथा छात्रा के शव को अपने कब्जे मे लेकर थाने उठा लाई, जहां पुलिस ने पंचनामा भर कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। ग्राम लगुचा निवासी हीरालाल की 17 वर्षीय बेटी 12 वीं कक्षा की छात्रा थी। बीती रात छात्रा अचानक घर से लापता हो गई।

आशंका के चलते परिजनों ने छात्रा को तलाशना शुरू कर दिया। काफी तलाशने के बाद भी जब छात्रा नही मिली तो परिजन छात्रा के प्रेमी इस्लाम के घर पहुंच गए जहां छात्रा के परिजनों को देख उसके होश उड गये। परिजनों की पूछताछ के बाद प्रेमी की निशानदेही पर छात्रा का शव एक पेड से लटकता मिला। छात्रा का शव मिलने से परिजनों के होश उड गये। वारदात की सूचना पाकर एएसपी, सीओ सिटी व खीरी इंस्पेक्टर दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए।

दो समुदायो का मामला होने के चलते पुलिस ने आनन फानन मे शव को अपने कब्जे मे लेकर थाने भेज दिया तथा हत्यारोपी प्रेमी को अपनी हिरासत मे ले लिया। जहां पुलिस ने पंचनामा भर कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। खीरी इंस्पेक्टर ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

लखीमपुर से कमलजीत सिंह की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post