गांवो मे लगे गंदगी के ढेर, सफाईकर्मी कर रहे सिर्फ खानापूर्ति





मोहम्मदी-खीरी। क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में नियुक्त सफाई कर्मियों द्वारा अपना काम सही से न करने के कारण गांवों में गन्दगी के ढेर लगे हंै।

कई गांवों में नालियों में कीचड जमा होने से पानी सडकों पर वह रहा है वहीं गांवों में तैनात सफाई कर्मी सफाई करने की जगह सिर्फ खानापूर्ति कर रहें है। क्षेत्र के दलित वाहुल्य ग्राम पकरिया में सफाई न होने से गांव की नालियों चोक है। पूरे गांव में गन्दगी के ढेर लगे हंै। जिससे गांव में संक्रामक बीमारी फैलने की सम्भावना बनी हुई है।

गांव के लोगों ने गन्दगी को लेकर कई बार उच्चाधिकारियों से भी शिकायत की पर कोई असर पडता नहीं दिख रहा है। वहीं ग्रामीणों के घरों का पानी सडकों पर भरा रहता है जिससे सडक में काफी गडढें हो गये हैं इसलिए उधर से गुजरने वाले लोगों को काफी परेशानी उठानी पड रही है।

कुछ ऐसा ही हाल ग्राम बहादुरनगर, कचनार सहित कई गांवों का है। जहां सफाई नाम मात्र के लिए है, नालियां चोक पडी हैं। नालियों का पानी सडकों पर भरा है। जिससे पूरे गांव में गन्दगी फैली हुई है। गांव में गन्दगी के ढेर व्याप्त होने से गांव के वाशिन्दों में रोष है। गांव के लोगों का कहना है कि गांव में सफाई कर्मी आता है, और खानापूर्ति कर चला जाता है।

मोहम्मदी से हरविन्दर सिंह की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post