सांप के डसने से हुई बच्ची की मौत





ईसानगर-खीरी। थाना ईसानगर क्षेत्र में बीती रात मिट्टी की डेहरी के पास बैठे कोबरा के काटने से 8 वर्षीय मासूम की मौत हो गई।

मासूम की मौत के बाद जहां परिवार में मातम छा गया वहीं कोबरा की काफी खोजबीन के बाद सुबह घर मे रखी डेहरी को तोड़ा तो उसमें मिले कोबरा को लाठी डंडों से पीटकर मारकर दोनों का अन्तिम संस्कार कर दिया। थाना क्षेत्र के ग्राम परसिया मजरा लोनियंपूर्वा निवासी रामू चैहान की आठ वर्षीय पुत्री शीलू देवी को उस समय कोबरा ने डस लिया जब घर मे रखी मिट्टी की डेहरी के ऊपर झोले में रखे आम को वह उठा रही थी।

डेहरी में छेंद से निकले साँप ने पड़ोस आती मासूम को अचानक डस लिया।जिसके बाद वह चंद कदम ही चल सकी और बेहोश होकर गिर गई।जिसको देखकर पिता रामू ने तत्काल उठाकर अस्पताल ले जाने के लिए घर से निकले ही थे कि कुछ दूरी तय करने के बाद ही उसकी मौत हो गई। अचानक शीलू की मौत से घर मे मातम छा गया।

वहीं परिवार ने सुबह तक सांप की खोजबीन की तो पता चला कि साँप घर मे ही रखी मिट्टी की डेहरी में छेंद के रास्ते घुसकर उसी में मौजूद है।सुबह डेहरी को तोड़कर उसमें मौजूद कोबरा को लाठी डंडों से पीटकर मारने के बाद परिवार ने दोनों का अन्तिमसंस्कार कर दिया।

ईसानगर से एकलव्य पाठक की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post