बोर्ड बैठक का सदस्यो ने किया बहिष्कार




सिंगाही-खीरी। नगर पंचायत बोर्ड की बैठक का सदस्यों ने बहिष्कार किया। उसके बाद बैठक स्थगित कर दी गई। सदस्यों ने मनमाने ढंग से विकास कार्य कराने का भी आरोप लगाया।

नगर पंचायत कार्यालय में एजेंडा रजिस्टर न मिलने पर जमकर हंगामा भी काटा। नगर पंचायत चेयरमैन उत्तम मिश्रा ने किसी तरह से सदस्यों को शांत कराया है। नगर पंचायत सिंगाही में शनिवार दोपहर करीब 11 बजे बैठक होनी थी। सदस्यों के न आने पर बैठक का समय बढा दिया गया। शाम करीब पांच बजे पहुंचे सदस्यों ने बैठक का बहिष्कार करते हुए एजेंडा रजिस्टर मांगा।

एजेंडा रजिस्टर न मिलने से नाराज सदस्य आशा देवी, मांडवी शाक्य, शशी गुप्ता, शिवा कुमारी, मीनाक्षी गुप्ता, हिना बानो, मज्जन, आशा कटियार और मसूद ने हंगामा शुरू कर दिया। सदस्यों का आरोप है कि बोर्ड की बैठक के दौरान बाहरी सदस्य भी आते है जिससे विकास कार्यों की समीक्षा भी नहीं हो पाती और विवाद उत्पन्न होता है। इसके अलावा आरोप है कि नगर पंचायत अपने मनमाने ढंग से मोहल्लों में काम कराता है।

आरोप है कि बैठक का बहिष्कार करने पर सत्ता पक्ष के एक नेता ने कई सदस्यों को धमकाया भी। आरोप है कि नगर पंचायत में तथाकथित लोगों के इशारे पर काम कराया जाता है। नगर के सदस्य अपने कार्य कराने के लिए नगर पंचायत के चक्कर काटते रहते हैं।

उधर नगर पंचायत चेयरमैन उत्तम मिश्रा ने बताया कि मैंने कोई भी मनमाना रवैया नहीं अपनाया है। नियमानुसार जो कार्य होता है उसे कराया जाता है।

सिंगाही से मसरुर खान की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post