बदमाशों की दहशत से थर्राया इलाका





बेलरायां-खीरी। सिंगाही इलाके में बढ़ते अपराधों पर पुलिस नियंत्रण नहीं कर पा रही है। लगातार हो रही वारदातों ने लोगों की नींद उड़ा दी है। ताबड़तोड़ हुई आपराधिक घटनाओं के बाद भी पुलिस किसी भी वारदात का खुलासा नहीं कर पाई है। इससे बीट प्रणाली और पुलिस की गश्त पर सवालिया निशान खड़ा हो रहा है।

दरअसल पिछले कुछ दिनों में घरों में लूट और चोरी के मामले भी काफी बढ़े हैं। एक भी मामले में पुलिस अपराधियों तक नहीं पहुंच पाई है। न ही पुलिस ने कोई ऐसी टीम गठित की जिससे अपराधियों से निपटा जा सके। पुलिस की कार्यशैली और मिस मैनेजमेंट का खामियाजा इलाके की आम जनता और व्यापारियों को भुगतना पड़ रहा है।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों सिंगाही थाना क्षेत्र में अचानक बढ़ी आपराधिक वारदातों ने लोगों की नाक में दम कर दिया है लेकिन पुलिस अभी तक बढ़ती हुई इन आपराधिक वारदातों पर अंकुश नही लगा पाई है जिससे फरियादी भी रिपोर्ट लिखवाने के लिए परेशान हो रहे है।

ताजा मामला सिंगाही थाना क्षेत्र के लालापुर गांव का है यहां बदमाशों ने एक घर को निशाना बनाने की कोशिश की। बदमाश घर मे घुस आए परन्तु बदमाशों के देखें जाने पर हुए हल्ले के कारण बदमाश मौके से भाग निकले। शोर शराबे से इकट्ठा हुईं भीड़ से अपने को घिरा देख बदमाश रेलवे लाइन की तरफ अंधेरे का लाभ उठाते हुए गन्ने के खेतों में भाग गए।

सूचना पर हंड्रेड डायल व सिंगाही पुलिस ने गांव पहुँचकर ग्रामीणों से जानकारी कर सुरक्षा बढ़ा दी है लेकिन थाना क्षेत्र में बेखौफ घूम रहे बदमाशों को पकड़ने में पुलिस पूरी तरह से नाकाम है। क्षेत्र में बदमाशों की यह तीसरी वारदात है जिससे ग्रामीणों में बदमाशों का खौफ बरकरार है। ग्रामीण पुलिस की कार्यप्रणाली से भी बेहद नाराज है ग्रामीणों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश है।

शुक्रवार की रात सिंगाही थाना क्षेत्र के लालापुर गांव में बदमाशों की आमद का यह दूसरा मामला था, दो दिन पहले बदमाशों की फायर से छत्रपाल वर्मा का पुत्र अनुराग वर्मा बाल-बाल बच गया था। मामला सिंगाही पुलिस की संज्ञान में था लेकिन बदमाशों के हौसले इतने बुलन्द थे कि दूसरी रात सिंगाही थाने के दो सिपाहियों की डियूटी बेलरायां में थी। इसके बावजूद बाजार चैराहे पर चोरों ने तीन दुकानों में नकब लगाकर हजारों की नगदी सहित लाखों का माल पार कर दिया था और एक दुकान में दीवार काटने का असफल प्रयास भी किया था जिससे आक्रोशित ब्यापारियों ने पुलिस का घेराव करते हुए हाइवे जाम कर दिया था।

निघांसन सीओ सवीरत्न गौतम, एसडीएम अखिलेश यादव ने मौके पर पहुंच ब्यापारियों को घटना का खुलासा व पुलिस की गश्त बढ़ाने का आश्वासन दिया था तब जाकर व्यापारियों ने रास्ता खोला था। इतना सब होने के बाद भी पुलिस की कुम्भकर्णी नींद नही टूटी और बदमाश शुक्रवार की रात लालापुर गांव के छत्रपाल वर्मा के पुराने घर मे घुस गए।

बदमाशों को छत्रपाल के भतीजे राजेश ने देख लिया था। गनीमत रही कि इसके बाद मचे हल्ले से इकट्ठा हुए ग्रामीणों ने बदमाशों को ललकार दिया और बदमाश बचते हुए अंधेरे का लाभ उठाकर रेलवे लाइन की तरफ गन्ने के खेतों में भाग गए। इस बाबत पूछे जाने पर सिंगाही थाना प्रभारी अजय कुमार मिश्र ने बताया कि पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है पीआरवी को भी लगाया गया है।

बेलरायां से शकील अहमद की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post