पत्नी को कहा तलाक, तलाक, तलाक




सिंगाही-खीरी। थाना क्षेत्र सिंगाही के अंतर्गत एक महिला को तलाक दिये जाने का मामला सामने आया है। पीड़िता ने थाना निघासन मे प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है।

गांव टांडा बथुआ निवासी असमीना पुत्री निजामुद्दीन का निकाह लगभग छः माह पूर्व 29 जून को दीवान पुत्र इकरार निवासी गदियाना बॉस टांडा मजरा बल्लीपुर के साथ हुआ था। असमीना के पिता ने अपनी सामर्थ्य के अनुसार दान दहेज भी दिया था। आरोप है कि निकाह के बाद अतिरिक्त दहेज में एक भैंस व एक मोटरसाइकिल की मांग की जाने लगी और पहली बार पीड़िता जब विदा होकर अपने पिता के घर आई तो अतिरिक्त दहेज की मांग के बारे में अपने घर वालों से कहा जिस पर पीड़िता के पिता ने अपनी हैसियत के मुताबिक भैंस व मोटरसाइकिल देने की बात से इंकार कर दिया।

बताते है इसके बाद आरोपी पति असमीना को राजी खुशी से विदा करा ले गया और अपने परिजनो सहित मिलकर 25 दिसम्बर को पीड़िता को रस्सी से बल्ली में बांध दिया तथा मुंह में कपड़ा लगाकर प्रार्थनी को जान से मारने की नियत से मारा पीटा। पीड़िता के होश मे आने पर अगले दिन सुबह ही पीड़िता के पिता को फोन से बताया गया कि आपकी लड़की की तबियत बहुत खराब है उसको यहाँ से ले जाओ।

आरोप यह भी है कि बेटी के हाल जानने पहुचे पिता को भी दिवान अली व उनके परिवार वालो ने अश्लील शब्द कहते हुए पीड़ित से सब कुछ छीन लिया और असमीना को तलाक दे दिया। अब पीड़िता ने इस मामले से सम्बन्धित एक प्रार्थना पत्र निघासन थाने मे देकर न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।

सिंगाही से मसरुर खान की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post