पुलिस ने नष्ट किया 2200 लीटर लहन





निघासन-खीरी। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस टीमों द्वारा कच्ची शराब के खिलाफ चलाये गये अभियान में करीब बाइस सौ लीटर लहन नष्ट की गयी। वहीं टीम को चालीस लीटर शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली ।

पुलिस टीमों ने क्षेत्र के रमुआपुर, अदलाबाद, पचपेड़ी, चखरा आदि गाँवों में कच्ची शराब के विरुद्ध अभियान चलाकर धरपकड़ की। इस दौरान कई गाँवों में अवैध कच्ची शराब का व्यापार करने वालों में अफरा-तफरी मची रही। झण्डी क्षेत्र में चैकी इंचार्ज अरविन्द शुक्लाए काण्आशू सिंह आदि ने गाँव पचपेड़ी, अदलाबाद में कई ठिकानों पर छापेमारी की।

इस दौरान पुलिस ने करीब पचास लीटर शराब के साथ पन्द्रह सौ लीटर लहन आदि नष्ट की। बम्हनपुर क्षेत्र में एसएसआई शंखधर भट्ट, का0 जयप्रकाश पटेल, सुधीर कुमार आदि ने बौधिया, रमुआपुर, चखरा गाँव में छापेमारी की। इस दौरान टीम ने चालीस लीटर शराब के साथ श्रवण कुमार निवासी चखरा को मौके से दबोच लिया। टीम ने करीब सात सौ लीटर लहन नष्ट की।

प्रभारी निरीक्षक अजय यादव ने बताया कि सोमवार को कच्ची शराब के विरुद्ध अभियान चलाया गया। गाँव रमुआपुर में कई ठिकानों पर पुलिस टीम ने छापेमारी की। इस दौरान टीम ने चालीस लीटर शराब के साथ एक युवक को पकड़ा है।

अभियान के दौरान टीम ने सात सौ किग्रा लहन, शराब बनाने के उपकरण व भट्ठी आदि नष्ट की। गाँव अदलाबाद में टीम द्वारा की छापेमारी में पचास लीटर शराब के साथ करीब पन्द्रह सौ किलोग्राम लहन नष्ट की गयी।

निघासन से विनोद गुप्ता की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post