विद्यालय मे हुआ बाल संसद का गठन





निघासन-खीरी। शिक्षा में शून्य निवेश नवाचार के तहत प्राथमिक विद्यालय द्वारिकापुरवा में बाल संसद का गठन किया गया। इसके लिए हुए मतदान में बबिता पाल अध्यक्ष और अभिषेक मंत्री पद पर विजयी रहे। चुनाव में जीते बाल सांसदों को प्रधानाध्यापक ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। बाल संसद की मंत्रि परिषद का गठन करके विभाग बांटे गए।

निघासन ब्लाक के द्वारिकापुरवा प्राइमरी स्कूल में शिक्षा में शून्य निवेश नवाचार के तहत बाल संसद का गठन करने को शनिवार को चुनाव किया गया। इसमें अध्यक्ष पद के लिए बबिता व उमेश के बीच हुए चुनाव में बबिता को छाछठ और उमेश को उनसठ मत मिले। उपाध्यक्ष पद पर अभिषेक ने सात मतों से रजनी को हराया। मंत्री पद पर दुर्गेश पाल ने अनम को बारह मतों से पराजित किया। चुनाव कराने के लिए जूनियर हाईस्कूल के इंचार्ज प्रधानाध्यापक चंद्रपाल को चुनाव प्रभारी बनाया गया था।

मतदान के बाद मतगणना करके विजयी बाल सांसदों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। इसके बाद उन्होंने अपने मंत्रि परिषद का गठन किया। इसमें उमेश को स्वास्थ्य एवं स्वच्छताए अनम व रजनी को खोया-पाया विभाग तथा शोभा व पुनीत को भोजन वितरण व्यवस्था का प्रभारी बनाया गया। बाल संसद गठन के समय नवाचार शिक्षक राजीव पांडेए महेश कुमार तथा नंदकिशोर यादव समेत पूरा स्टाफ मौजूद था।

निघासन से विनोद गुप्ता की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post