डीएम की अध्यक्षता में कार्यशाला सम्पन्न





लखीमपुर-खीरी। जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में कम्यूनिटी इगेंजमेंट लीडरशिप डेवलमेंट के पायलेट प्रोजेक्ट की कार्यशाला का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार मंे किया गया। जिलाधिकारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि कम्युनिटी इगेंजमंेट लीडरशिप पायलेट प्रोजेक्ट विकासखण्ड ईसानगर में चलाया जा रहा है।

उन्होनें कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति ग्राम वासियों को जागरूक करना अत्यन्त आवश्यक है और छोटी.छोटी व्यहारिक बातों की जानकारी देकर हम उन्हें और अधिक जागरूक कर सकते है। उन्होनें कहा कि अगर मां स्वास्थ्य रहेगी तभी वह अपने बच्चें को स्वस्थ रख सकती है। यह जानना आवश्यक है कि बच्चे की पैदा होने से एक साल तक महत्वपूर्ण टीकाकरण कराया जाता है। जिससे की बच्चा स्वस्थ रहे।

जब जच्चा और बच्चा स्वस्थ होगा तो वह एक अच्छा इंसान बनेगा। यही इस कार्यशाला का उद्देश्य है। उन्होनें कहा कि हमें गरीबों के हितार्थ कार्य करने चाहिए और सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं को गांव-गांव तक पहंुचाना चाहिए। उन्होनें कहा कि एएनएम, आशा, आंगनबाड़ी सही तरीके से अपना कार्य करे और सभी से अच्छे स्वभाव के साथ व्यवहार करे।

इस मौके पर एसीएमओ डा0 बीबीराम ने स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित विभिन्न जानकारी दी और सही समय पर पंजीकरण व एएनसी (एण्टी नेटल चेकअप) कराने पर जोर दिया और उन्होनें कहा कि कार्यशाला में जिलाधिकारी द्वारा दिए गये मार्ग निर्देशों का अक्षरक्षः अनुपालन किया जायेगा।

बताते चले कि विकास खण्ड ईसानगर में स्वास्थ्य एवं पोषण को सुढ़ण करने के बिलए पाइलेट प्रोजेक्ट चलाया जा रहा है। इस मौके पर एसीएमओं बी0बी0राम, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम समस्त एम0ओ0आई0सी0 और सीडीपीओ उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post