भारत-नेपाल सीमा दल की प्रथम फील्ड सर्वे टीम की बैठक सम्पन्न



लखीमपुर-खीरी। जिले की तहसील पलिया मे स्थित बजाज हिन्दुस्तान शुगर मिल्स लिमिटेड के मीटिंग हाल में भारत-नेपाल सीमा दल 4 की सत्र 2017-18 की प्रथम फील्ड सर्वे टीम (एफएसटी) की बैठक सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुई। जिसमें भारतीय प्रतिनिधि दल की अध्यक्षता लखीमपुर खीरी के जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने की और नेपाल प्रतिनिधि दल की अध्यक्षता कंचनपुर अंचल की मुख्य जिलाधिकारी (सीडीओ) कुमार बहादुर खड़का ने की।

बैठक में सीमा स्तम्भ संख्या 700 से सीमा स्तम्भ संख्या 811 के मध्य संयुक्त सीमाकंन कार्य, संयुक्त सीमा सर्वेक्षण दल के सामने आने वाली विभिन्न समस्याओं का निराकरण पर विस्तारपूर्वक चर्चा हुयी और सत्र 2017-18 की द्वितीय और अंतिम बैठक माह मई 2018 के अंतिम सप्ताह में नेपाल के कैलाली अंचल में होना तय हुआ।  
भारतीय प्रतिनिधि दल में भारतीय सर्वेक्षण विभाग के अधिकारी सर्वेक्षक आर0सी0 बट्ट अपने सर्वेक्षण दल के साथ सम्मिलित हुये। वही लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, उधमसिंह नगर और चम्पावत जिले के विभिन्न अधिकारियों ने प्रतिभाग किया।

नेपाल के प्रतिनिधि दल में कैलाली अंचल के मुख्य जिलाधिकारी (सीडीओ) गोविन्द प्रसाद रिजाल, एसपी कैलाली, एसपी कंचनपुर, डीएफओ कंचनपुर सहित नेपाल सवेक्षण दल के सुर्दशन सिंह धामी सहित कंचनपुर और कैलाली अंचल के विभिन्न अधिकारियों ने प्रतिभाग किया। 

Post a Comment

Previous Post Next Post