उम्दा प्रदर्शन करने वाले बच्चे जिले पर दिखाएंगे अपना जौहर




ईसानगर-खीरी। खमरिया के बीबीएलसी ग्राउंड पर सम्पन्न हुई बेसिक बाल क्रीड़ा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की स्पर्धाओं में बच्चों ने अपना दमखम दिखाया। बीबीएलसी इंटर कालेज के प्राचार्य रामसिंह कटियार ने फीता काटकर प्रतियोगिताओं का शुभारंभ किया।

क्षेत्रीय विधायक बाला प्रसाद अवस्थी बतौर मुख्य अतिथि प्रतियोगिताओं के दौरान मौजूद रहे। उच्च प्राथमिक विद्यालय महरिया की शिक्षिका शालिनी श्रीवास्तव के निर्देशन में बच्चों ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर वाहवाही और पुरस्कार बटोरे। जूनियर वर्ग की कबड्डी प्रतियोगिता में प्राथमिक विद्यालय सिद्धन पुरवा ने कोठारपुरवा को हराकर अपनी श्रेष्ठता दिखाई। इसी वर्ग की खो खो प्रतियोगिता में कोठारपुरवा ने मोहम्मदापुर को परास्त कर खिताब अपने नाम किया।

इसके अलावा टीम इवेंट के तहत सीनियर वर्ग की अंत्याक्षरी प्रतियोगिता में जेठरा ने प्रथमएलाखुन ने द्वितीय और गोपालापुर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। व्यक्तिगत स्पर्धाओं में आकर्षण का केंद्र रही 100 मीटर फर्राटा दौड़ में जूनियर बालक वर्ग में कबिरहा के प्रदीप कुमार ने सबसे बेहतरीन समय निकाला। इस स्पर्धा में जेठरा के फहीम दूसरे और मिंदनिया के शिवा तीसरे स्थान पर रहे। इसी वर्ग की बालिकाओं के बीच हुई फर्राटा दौड़ में कोठार पुरवा की मेहरुन्निशा ने बाकी प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए रेस अपने नाम की।

इस रेस में मामूली अंतर से पिछड़ी त्रिकोलिया की अंजुम को दूसरे और मोहम्मदापुर की मेनका को तीसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा। लड़कियों की 50 मीटर रेस में मेहरुन्निशा ने अपना अपना प्रदर्शन दोहराते हुए रेस जीती। इस दौड़ में बरारी की खुशबू दूसरे और भेड़हिया की नेहा तीसरे स्थान पर रहीं। बालकों की 50 मीटर रेस मिंदनिया के अजय प्रकाश ने जीती। लखपेड़ा के पंकज  दूसरे और सरैंया कलां के अर्जुन 50 मीटर रेस में तीसरे स्थान पर रहे।

जूनियर वर्ग में बालिकाओं की लंबीकूद प्रतियोगिता में जेठरा का दबदबा रहा। पहले तीनों स्थान जेठरा की बालिकाओं ने हथिया लिए। जिसमें बसंती ने 10 फिट दो इंच की छलांग मारकर पहली पोजीशन बनाई। यहीं की राधिका ने नौ फिट ग्यारह इंच और हाशिमा ने आठ फिट छह इंच की छलांग लगाई। बालकों की लम्बीकूद प्रतियोगिता में जेठरा के फहीम ने 12 फिट नौ इंच की छलांग लगाकर सबको पछाड़ दिया। रुद्रपुर के चमन ने 12 फिट और लखपेड़ा के पंकज ने 11 फिट की छलांग लगाकर कृमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया।

सीनियर वर्ग के लड़कों की 200 मीटर रेस में बदालीपुर के ललित कुमार ने पहलाएलौकाही ईसानगर के सुनील कुमार ने दूसरा और मोहम्मदापुर के नीतेश कुमार ने तीसरा स्थान हासिल किया। लड़कियों की 200 मीटर दौड़ में लौकाही ईसानगर की नैंसी को प्रथमएयहीं की लाजवंती को द्वितीय और मोहम्मदापुर कि पूजा को तृतीय स्थान मिला। सीनियर वर्ग की बालिकाओं की लम्बीकूद प्रतियोगिता में लौकाही ईसानगर ने अपनी बादशाहत कायम की। यहां की दिव्यांशी ने साढ़े दस फिटएरोशनी ने 10 फिट पांच इंच और नैंसी ने 10 फिट लम्बी छलांग लगाकर शुरुआती तीनों स्थानों पर कब्जा जमाया।

बालकों की लम्बीकूद प्रतियोगिता में वीरसिंहपुर के नीरज ने 12 फिट 11 इंच की छलांग लगाकर खिताब जीता। वहीं बरारी के संतू ने 12 फिट आठ इंच और लाखुन के दिनेश कुमार ने 12 फिट सात इंच लम्बी छलांग लगाकर कृमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में उच्च प्राथमिक विद्यालय महरिया के बच्चों ने शिक्षिका शालिनी श्रीवास्तव, नूरसबा अंसारी और अम्बिता वर्मा के निर्देशन में सरस्वती वंदना, स्वागत गीत, समूहगान और अन्य कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देकर वाहवाही बटोरी।

इस मौके पर महरिया के बच्चों के जबरदस्त समूहगान को सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रेमियों ने 1500 रुपए का नकद पुरस्कार देकर बच्चों की हौसला अफजाई की। शिक्षक नेता लालता प्रसाद वाजपेई और राजेश यादव ने प्रतिभागियों और अथितियों का आभार व्यक्त किया। इस दौरान प्रमुख रूप से टीचर रितेश मिश्रा, विनय वर्मा, शमसुल हुदा खान, सुधीर मिश्रा, आशीष मिश्रा, कमल मिश्रा व अजय प्रताप सिंह आदि ने सहयोग किया।

ईसानगर से एकलव्य पाठक की रिपोर्ट 

Post a Comment

Previous Post Next Post