सिर्फ कागजों तक ही रह गया गड्ढा मुक्त सड़क का सपना




निघासन-खीरी। प्रदेश सरकार द्वारा सड़कों को गड्ढामुक्त करने के आदेश की ग्रामीण क्षेत्रों में विभागीय अधिकारियों ने केवल कागजों में दौड़ा कर हवा निकाल दी। सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में सड़को की दशा सुधारने के लिये लाखों रुपये खर्च कर दिये लेकिन विभाग ने उक्त सड़कें केवल कागजों पर बना कर इति श्री कर ली जिससे ग्रामीण क्षेत्रों की सड़के तो गड्ढामुक्त नहीं हो सकीं लेकिन अधिकारियों की खाली जेबें जरूर भर गईं।

जिले की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत लुधौरी से खमरिया लिंक मार्ग जिस पर विभाग द्वारा गड्ढा मुक्त करने के बाद भी पूरी सड़क पर केवल गड्ढे ही हैं। लुधौरी गाँव में तो हलकी सी बरसात होने पर ही कई जगह पानी भर जाता है। इसके अलावा लोनियन पुरवा से ओरी पुरवा लिंक मार्ग की स्थिति तो बहुत ही खराब है वहां पर सड़क के नाम पर केवल गड्ढे ही बचे हैं जबकि विभाग द्वारा उसे भी गड्ढामुक्त अभियान के दौरान गड्ढामुक्त किया जा चुका है।

लोनियन पुरवा में रामप्रसाद, जगदीश के घर के पास तो सड़क के बजाय गड्ढे ही बचे हैं। विभाग ने लोनियन पुरवा मोड़ के पास दो तीन चकक्ते लगाकर इतिश्री कर ली और पूरी सड़क ज्यों की त्यों मरम्मत की बाट जोह रही है। यह सड़क चखरा, बलदेवपुरवा, मुँशी गढ़, जोखीपुरवा, तिनघरवा, ओरीपुरवा सहित एक दर्जन गाँवो के वाशिन्दों के आने जाने का मुख्य मार्ग है।

उक्त सड़क की मरम्मत करवाये जाने के लिये ग्रामीणों ने कई बार उच्चाधिकारियों से माँग की है लेकिन मामला जस का तस बना हुआ है। उक्त सड़क पर अब तक कई लोग चोटिल भी हो चुके हैं। मेन रोड से दुर्गा पुरवा लिंक मार्ग भी गड्ढामुक्त किया गया है लेकिन केवल खानापूर्ति करके इतिश्री कर ली गई। उक्त गांवो के ग्रामीणों ने कई बार इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की लेकिन अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

निघासन से विनोद गुप्ता की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post