चोरो ने किया मूर्ति चोरी का प्रयास




सिंगाही-खीरी। शुक्रवार रात कस्बे के ऐतिहासिक काली माता मंदिर में घुसे चोरों ने गर्भ गृह में रखी काली माता की मूर्ति चोरी का प्रयास किया। ऐन वक्त पर चैकीदार के उठने पर चोर फरार हो गए। सूचना के बाद पहुंचे एसओ ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

शुक्रवार रात को अज्ञात चोर कस्बे के राजघराने के ऐतिहासिक काली माता मंदिर में दाखिल हो गए। इसके बाद मंदिर के गर्भ गृह में रखी काली माता की चांदी धातु की मूर्ति चोरी करने की नीयत से मंदिर के दरवाजे पर लगे करीब आधा दर्जन ताले तोड़ ड़ाले। ताला तोड़कर चोर गर्भ गृह में दाखिल हो गए और लाखों की मूर्ति चोरी करने के प्रयास में जुट गए।

यह घटना रात करीब दो से तीन बजे के बीच घटित हुई। रात तीन के लिए मंदिर का चैकीदार जगमोहन जब उठा तो देखा एक चोर मंदिर के अंदर खड़ा है। इस पर उसने अपने साथी विनोद को मंदिर में चोर होने की बात कहकर जगाने का प्रयास किया तो इसी बीच चोर संस्कृति पाठशाला की ओर से दरवाजा और खिड़की खोलकर भाग गए।

भागने के तरीके से पता चलता है कि चोरों पहले से पाठशाला की खिड़की और दरवाजा खोल रखा था जिससे कि तत्काल भागा जा सके। चोरों के भागने के बाद चैकीदारों ने घटना की बाबत मंदिर के पुजारी इंद्रेश जोशी को अवगत कराया।

सुबह होने पर घटना की सूचना पुलिस को दी गई जिसके बाद एसओ अजय कुमार मिश्र तत्काल मौके पर पहुंचे घटनास्थल का मुआयना। इसके बाद दोनो चैकीदारों से पूछताछ की और राजपरिवार के मनुराज सिंह को मंदिर और राजमहल की सुरक्षा का भरोसा दिलाया।

सिंगाही से मसरुर खान की रिपोर्ट 

Post a Comment

Previous Post Next Post