विवाहिता ने लगाया रेप का आरोप





निघासन-खीरी। कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की विवाहिता ने अपने ही गांव के एक व्यक्ति पर एक सप्ताह पूर्व अपने साथ रेप करने का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि उसने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से भी लिखित शिकायत की थी उसके बावजूद कोतवाली पुलिस ने उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की है।

वहीं कोतवाली प्रभारी ने दोनों पक्षों में किसी तरह का विवाद होने की बात कहते हुए महिला द्वारा लगाए गए रेप के आरोप को गलत बताया है। गांव चचरापुरवा निवासनी एक विवाहिता ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक और कोतवाली पुलिस को शिकायत पत्र देकर कहा है कि वह बीते 16 दिसंबर की सुबह लगभग दस बजे गांव के पड़ोस में स्थित एक खेत में शौच के लिए गई थी। जहां पहले से मौजूद गांव के ही एक व्यक्ति ने तमंचा के बल पर उसके साथ रेप किया। और गांव में किसी को बताने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी।

उसके बाद वह किसी तरह अपने घर पहुंची और उसी दिन कोतवाली जाकर शिकायती पत्र दिया। दो-तीन दिन बाद भी पुलिस द्वारा रिपोर्ट दर्ज न किए जाने पर उसने एसपी और डीएम तक को प्रार्थना पत्र दिया लेकिन उसके बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

इस संबंध में कोतवाली प्रभारी अजय यादव ने बताया कि महिला की शिकायत की जांच में दोनों पक्षों के बीच किसी तरह का विवाद बताया गया। क्योंकि महिला ने सबसे पहले कोतवाली क्षेत्र की पढ़ुआ चैकी में छेड़छाड़ करने की तहरीर दी थी। इसके बाद उसने रेप का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। रेप के आरोप की जांच करने पर सही नहीं पाया गया। महिला रेप के अलावा कोई रिपोर्ट दर्ज कराने को तैयार नहीं थी।

निघासन से विनोद गुप्ता की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post