संतरगी गुब्बारों व कबूतरों को उड़ाकर दिया शांति का संदेश




लखीमपुर-खीरी। जनपदीय बेसिक बाल क्रीड़ा एवं कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय खेल प्रतियोगिता और सांस्कृतिक समारोह का रंगारंग कार्यक्रम के साथ शुक्रवार को पुलिस लाइन्स लखीमपुर के क्रीडागंन में शुभारम्भ हुआ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने विशिष्ट अतिथि पुलिस अधीक्षक डा0 एस0 चन्नप्पा और मुख्य विकास अधिकारी अमित ंिसंह बसंल की उपस्थित में विधिवत घोषणा कर प्रतियोगिता का शुंभारम्भ किया। इस अवसर डीएम, एसपी, सीडीओं ने मार्च पास्ट की सलामी ली और संमरगी गुब्बारों एवं कबूतरों को उड़ाकर शांति का संदेश दिया।

जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि इस आयोजन में प्रतिभाग करने वाले बच्चें विशेष प्रतिभावान और सौभाग्यशाली हैए जिनकों इस कार्यक्रम में प्रतिभाग करने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि खेलों से बच्चों का पूर्ण शारीरिक व मानसिक विकास होता है। कहा कि हर क्षेत्र के लिए अच्छी प्रतिस्पर्धा खेल का मैदान ही सीखता है। विजयी होने पर अभिमान नही आना चाहिए और हारने पर अपने प्रतिद्वंदी के विरूद्ध ईष्या का भाव भी नही आनी चाहिए। विजयी होने से ज्यादा अपनी जीत को बरकरार रखता महत्वपूर्ण होता है।

पुलिस अधीक्षक डा0 एस0चन्नप्पा ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि लम्बे अरसे के बाद इस प्रतियोगिता का आने का अवसर प्राप्त हुआ है। बचपन के पलों को याद करके एसपी भावुक हो उठे। उन्होंने प्रतिभागियों से अपील की कि अनुशासित ढंग से खेल भावना के साथ प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया जाये तो अधिक आनंद आता है।

कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के बच्चों द्वारा स्वागत गीत तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गये। प्रतियोगिताओं प्रारम्भ हुयी जिसमें उच्च प्राथमिक स्तर पर 600 मीटर दौड़ हुयी। जिसमें बालक वर्ग में पलिया के दिलीप प्रथम, फूलबेहड़ के अमन द्वितीय और निद्यासन के संदीप ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

वही बालिका वर्ग में पलिया की कमा प्रथम, फूलबेहड़ की रीमा मौर्य द्वितीय और पलिया की गौल्डी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। विजयी बालक बालिकाओं को अतिथियों ने मेडल पहनाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 जावेद अहमद, एसीएमओं डा0 बीबीराम, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बुद्धप्रिय ंिसंह, समस्त विकास खण्डों के खण्ड शिक्षा अधिकारी, विद्यालयों के प्रधानाचार्य एवं शिक्षकगण, क्रीडा प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने आये खिलाड़ी मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post