बंधक बनाकर की लूटपाट


बेलरायां-खीरी | हथियार बन्द बदमाशों ने बंधक बनाकर घर मे की घण्टों लूटपाट करके 17 हजार की नगदी सहित लाखों के जेवर बदमाश लूट कर फरार हो गए | बन्धन मुक्त होने के बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी सूचना मिलने पर पुलिस ने मौका मुआयना कर घटना की जल्द खुलासे की बात कही।

सिंगाही थाना क्षेत्र के मोतीपुर गांव में हरनाम के घर पर आधादर्जन नकाबपोश बदमाशो ने असलहों के दम पर बंधक बनाकर आधा घंटे तक लूटपाट की। हरनाम के लड़के सत्यप्रकाश ने बताया कि गावँ में साइकिल का खेल दिखाया जा रहा था जहाँ से रात साढ़े बारह बजे घर के बाहर बरामदे में लेट गया थोड़ी देर बाद दो लोग मुह बांधे हुए आये और सीने पर तमंचा लगा दिया और कमरे की चाभी मागने लगे न देने पर गोली मारने की धमकी दी |

चाभी लेने के बाद दो लोग हमारे पास ही रहे बाकी चार बदमाशों ने घर की महिलाओं को बंधक बनाते हुए एक कमरे में बंद कर दिया उसके बाद महिलाओं को दूसरे कमरे में बंद कर लूटपाट की दोनों कमरो में लूटपाट करने के बाद जिस कमरे में महिलाओं को बंद किया था उस कमरे में बाहर से ताला डाल दिया। और हमारे हाथ पैर बाँध कर दूसरे कमरे में डाल दिया किसी तरह खुद को बन्धन मुक्त करकर सिंगाही पुलिस को फोन कर घटना की सूचना दी सूचना देने के आधे घंटे बाद पहुची पुलिस ने ताला तोड़कर महिलाओं कमरे से बाहर निकाला।

बदमाश 17000 हजार रुपये नकद,एक जोड़ी झाले,एक जोड़ी झुमकी,एक जोड़ी कुंडल व दो मंगलसूत्र सोने के तथा चार जोड़ी पायल तथा कपड़े आदि लूट ले गए। यहाँ आपको बताते चलें कि सिंगाही थाना क्षेत्र में ये पहली लूटपाट नही इससे पहले भी आधा दर्जन घरों में लूटपाट हो चुकी है लेकिन पुलिस अभी तक कोई खुलासा नही कर पाईt जिससे क्षेत्र के ग्रामीणों में पुलिस के प्रति आक्रोश है। 20-21 अगस्त की रात निबौरिया निवासी बालकराम चौधरी के यहाँ लाखों की नगदी सहित जेवर चोरी हुए थे।

इसी तरह 9-10 सितंबर की रात मोतीपुर में ही हरदीप सिंह को बंधक बनाकर 55000 हजार नकदी सहित दो गांठ कपड़े ले गए थे साथ ही हरदवाही गावँ में विशम्भर वर्मा के यहाँ लाखों की नगदी व जेवर चोरी साथ ही भठ्ठा ब्यापारी से दस दिनों से दो लाख की फिरौती मागी जा रही है फिरौती न देने पर बच्चे को अगवा करने की दी जा रही है धमकी। इतना सब होने के बाद अभी तक सिंगाही पुलिस कोई खुलासा नही कर सकी है जिससे पूरे क्षेत्र में पुलिस का इकबाल धीरे-2 घटता जा रहा है लोग अपने आप को सुरक्षित महसूस नही कर रहे हैं।

इस सम्बंध में सिंगाही थाना प्रभारी नर्व देशक तिवारी ने बताया कि बीती रात मोतीपुर गांव में हुई घटना का जल्द खुलासा होगा।

बेलरायां से शकील अहमद की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post