डनलप के नीचे दबकर किसान की मौत




निघासन-खीरी। थाना क्षेत्र मे डनलप में गन्ना भरकर आ रहे किसान के डनलप के नीचे आ जाने से बुरी तरह से घायल हो गया। पड़ोस के खेतों में काम कर रहे लोगों ने उसके घर जानकारी देकर आनन फानन में  इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिजनों ने ग्राम प्रधान की मौजूदगी में पंचनामा तैयार करते हुए मामले की सूचना पुलिस को देकर शव का अंतिम संस्कार कर दिया। कोतवाली क्षेत्र के गांव ठाकुर पुरवा निवासी मनीराम (43) रविवार को डनलफ भैंसा लेकर अपने खेत मे छिले पड़े गन्ने के बीज को भरने के लिए गया हुआ था। गन्ने को डनलफ में भर कर वह दूसरे खेत में डालने जा रहा था। कुछ दूर चलने पर अचानक दोनों मवेशी भड़क गए और भागने लगे।

मनी राम ने उन्हें सँभालने का काफी प्रयास किया लेकिन काबू न कर सका। इसी बीच वह डनलफ से नीचे गिर गया और उसके ऊपर से मवेशी सहित गन्ना से भरा डनलफ रौंदता हुआ गुजर गया। डनलफ के गुजर जाने से मनीराम बुरी तरह जख्मी होकर चिल्लाने लगा। शोर सुनकर आस पास के खेतों में काम कर रहे लोग मौके पर एकत्र हो गए और घटना की जानकारी परिवार वालों को देते हुए उसे सीएचसी पहुँचाया जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जानकारी पर पहुँचे परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस दी। सूचना पर पहुँचे ग्राम प्रधान सहित संभ्रांत नागरिकों ने परिजनों की सहमति से पंचनामा तैयार करा पुलिस को देते हुए शव को परिवार वालों के सुपुर्द कर दिया।

इस सम्बंध में एसएसआई एसडी भट्ट ने बताया कि परिवार वाले शव का पीएम नही कराना चाहते थे। इसलिये लिखापढ़ी के बाद शव को परिवार वालों को दे दिया गया है।

निघासन से विनोद गुप्ता की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post