आवास के नाम पर ग्राम प्रधान पर लगा वसूली का आरोप

Add caption

पलियाकलां-खीरी। तहसील क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम त्रिकौलिया के दर्जनों ग्रामीणों ने पलिया ब्लॉक में पहुंचकर ग्राम प्रधान के विरोध जोरदार प्रदर्शन किया और ग्राम प्रधान पर कई आरोप लगाये है। ग्रामीणों ने प्रार्थना पत्र के माध्यम से बताया है कि प्रधान ने प्रधानमंत्री आवास की किस्त में आये रुपयों में से अवैध वसूली की है।

वही ग्राम प्रधान ने ग्रामीणों के आरोप को नकारते हुए बताया की मामला नाली का है जो कि अवैध है। उसी को लेकर ग्रामीण गांव के ही दो लोंगो के बरगलाने पर ऐसा आरोप लगा रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्राम प्रधान द्वारा ग्रामीणों से अवैध वसूली की शिकायतें लगातार प्रकाश में आती रहती हैं। इसको लेकर शासन-प्रशासन काफी चुस्त दुरुस्त भी है। मगर इसके बावजूद भी कई ग्राम प्रधान अपने इस घटिया हरकत से बाज नहीं आ रहे है।ं

इसी क्रम में मंगलवार को ग्राम त्रिकौलिया निवासी दर्जनों ग्रामीणों ने पलिया ब्लाक में पहुंचकर ग्राम प्रधान शेष प्रकाश, उनके बड़े पुत्र डिम्पल व छोटे पुत्र गोले के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने ग्राम प्रधान व उसके पुत्रों पर आवास के नाम पर अवैध वसूली सहित कई आरोप लगये हैं। ग्रामीणों ने बताया कि किसी ग्रामीण से 15000 रुपये तो किसी से 5000 रुपये की अवैध वसूली की गई है।

गांव के ही जितेंद्र मौर्य ने प्रार्थना पत्र में बताया कि उसके घर के पास बनी नाली से पानी रोड पर आता है। उसने पानी निकास हेतु अंडर ग्राउंड पाइप डालने को कहा मगर ग्राम प्रधान ने उसको पाइप नही डालने दिया। ग्रामीणों ने इसके अतिरिक्त बताया कि गांव में गरीब राशन कार्ड की संख्या 280 है जिसमें से गरीब व्यक्तियों के राशन कार्ड काट दिए गए हैं तथा शौचालय बनाने में भी अनियमितता बरती गई है।

क्या कहते है आरोपी प्रधान
ग्राम प्रधान शेष प्रकाश ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा लगाए गए आरोप सरासर गलत व निराधार हैं। गांव निवासी जितेंद्र व भूपेंद्र सड़क पर अपने घर का पानी बहा रहे हैं। इनको जब मना किया गया तो उन्होंने ग्रामीणों को बरगला कर ऐसा कृत्य किया है।

पलियाकलां से निर्जेश मिश्रा की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post