दबंगों ने उजाड़ी खेत में खड़ी हल्दी और मसूर की फसल





पलियाकलां-खीरी। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम इटैया निवासी एक महिला के खेत में खड़ी हल्दी और मसूर की फसल कुछ दबंगों ने तीन ट्रैक्टरों से जोतकर नष्ट कर दी।

मामले की जानकारी होने पर खेतस्वामी महिला ने मौके पर पहुंचकर गबंगों का विरोध किया तो दबंगों ने महिला व उसके पति तथा पुत्र को मारापीटा और पुलिस में शिकायत दर्ज कराने पर जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता ने कोतवाली पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर मामले की जांच कराते हुए दबंगों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है।

ग्राम इटैया निवासी राजकुमारी पत्नी रामनरेश ने गुरुवार को कोतवाली पुलिस को एक शिकायती प्रार्थना पत्र दिया। पत्र मे कहा गया है कि उसने बीते वर्ष 2012 में 19 मार्च को गांव के ही शान्तिस्वरूप पुत्र आनन्द स्वरूप की ग्राम मरुआ पश्चिम स्थित गाटा संख्या 335 में से 21 डिस्मिल जमीन खरीदी थी। उसके बाद इसी घाटा संख्या में 15 अप्रैल 2012 को 31 डिसमिस जमीन खरीदी थी। उसके पास कुल 52 डिस्मिल यानि 210 हेक्टेयर जमीन हो गयी।

उक्त खेत में प्रार्थिनी ने हल्दी तथा मसूर की खेती की हुई है। आठ नवम्बर बुधवार की शाम लगभग 6 बजे शान्तिस्वरूप अपने साथ सोनू पुत्र सुरेशए सुरेश पुत्र छोटेलालए वंशगोपाल पुत्र मोहनलालए श्यामपाल पुत्र झब्बूलाल निवासी ग्राम इटैया व मनोज पुत्र फेकूलाल निवासी ग्राम रानीपुरवा एवं विजय नरबहादुर पुत्र निवासी पलिया को लेकर खेत पर पहुंचे। उक्त दबंगों ने तीन ट्रैक्टरों से प्रार्थिनी के खेत में खड़ी हल्दी और मसूर की फसल जोतकर नष्ट कर दी।

विरोध करने पर उक्त दबंगो ने प्रार्थिनी तथा पुत्र व उसके पति के साथ मारपीट की और पुलिस को सूचना देने पर जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता ने कोतवाली पुलिस के अलावा मुख्यमंत्री, डीएम, एसपी, एसडीएम, तहसीलदार, सीओ सहित कई उच्चाधिकारियों को प्रार्थना पत्र भेजकर दबंगों विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराकर कार्रवाई करने की मांग की है।

पलियाकलां से निर्जेश मिश्रा की रिपोर्ट

Post a Comment

Previous Post Next Post