पानी भरने से बने बाढ़ जैसे हालात




लखीमपुर-खीरी। भारी बरसात के चलते मोहम्मदी मे कई निचले स्थानों पर पानी भरनें से बाढ जैसे हालात पैदा हो गये है। मोहल्ला पूर्वी लखपेडा में तालाब ओवर फ्लो होने से तालाब के किनारे निचले स्थान पर बने लगभग एक दर्जन मकानों में पानी भर गया।

सूचना पाकर पालिकाध्यक्षा दुर्गा मेहरोत्रा व उनके पति पूर्व पालिकाध्यक्ष संदीप मेहरोत्रा, सभासद रामसिंह के साथ वहां पहुंचे तथा तत्काल नगरपालिका की ट्रालियों से पीडितों का सामान सुरक्षित निकलवाया। मकानों में पानी भरने के बाद लोगों के सामने रहने की समस्या खडी हो गई कि अब वह कहां जायेंगें और क्या खायेंगें।

लोगों की परेशानी देखते हुए पालिकाअध्यक्षा दुर्गा मेहरोत्रा नें पीडितों को पानी निकलने तक रहने व भोजन आदि की व्यवस्था कराने का आश्वासन दिया। पालिकाध्यक्षा नें बताया कि जिन मकानों में पानी भरा है वह तालाब के पास काफी निचले इलाके में बने है। पानी भरने से इन मकानों में रहने वालों के सामने काफी समस्यायें खडी हो गई है।

संकट की इस घडी में वह तथा पूरी नगरपालिका इनके साथ है। पानी निकलने तक इन लोगों के रहने की व्यवस्था कांशीराम कालोनी के खाली पडे फ्लैटों में करा दी गई है। इसके अलावा यदि इनकों भोजन आदि की समस्या आती है तो वह अपने स्तर से समस्या दूर करेंगी। किसी को भूखा सोने नही दिया जायेगा।

लखीमपुर-खीरी के मोहम्मदी से हरविन्दर सिंह की रिपोर्ट



Post a Comment

Previous Post Next Post