मेडिकल स्टोर बंदी से मरीज व तीमारदारो को पड़ा भटकना





लखीमपुर-खीरी। 30 मई को मेडिकल स्टोरो की देशव्यापी बंदी के चलते मरीज व तीमारदारो को जरूरत की दवाओं के लिए पूरे दिन भटकना पड़ा।

जनपद मे सभी जगह मेडिकल स्टोरो के शटर डाउन दिखे। इसी क्रम मे निघासन मे एक प्राइवेट चिकित्सक के यहां सात वर्षीय बेटी की दवा लेने पहुंचे बौधिया निवासी छड़ीराम ने बताया कि उसकी पुत्री को डायरिया हुआ है और वह दस्त उल्टी से परेशान है।

डॉक्टर ने कुछ दवा दी, कुछ बाहर से लिखी थी पर दवा की दुकाने बंद होने के कारण जीवन रक्षक दवाई नहीं मिल पाई है और आधी अधूरी दवाओं से मरीज को कोई लाभ नही मिल पा रहा है।

यही हाल धर्मपुरवा से आये रामरत्न का है उनका आरोप है कि उनकी बीबी के दांत में सुबह से तेज दर्द हो रहा है और इलाज के लिए सीएचसी गये थे जहाँ चिकित्सक ने नाम मात्र की दवाएं देकर एक पर्चा लिख दिया था जिसको लेकर कस्बे के सारे मेडिकल स्टोरों पर घूमा पर दवा नही मिली।

बंदी के कारण काफी मरीज व तीमारदार दवाओं के लिए भटकते रहे किंतु उनको दवाएं उपलब्ध नहीं हो पाई। मेडिकल स्टोर व्यापारी अमित गुप्ता ने बताया कि सरकार की नीतियों के विरोध में मेडिकल स्टोरों को बंद किया गया है किंतु मेडिकल स्टोरों की बंदी के कारण मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post