एक शिकारी को वन विभाग ने पकड़ा, दूसरा फरार





लखीमपुर-खीरी। दुधवा टाइगर रिजर्व क्षेत्र के रमुआपुर चैकी क्षेत्र में शिकार कर रहे शिकारियों को वनविभाग की टीम द्वारा टोकने पर शिकारियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस बीच टीम ने शिकारियों की घेराबंदी करते हुए एक शिकारी को दबोच लिया जबकि दूसरा भाग निकला।

वन विभाग ने वन अधनियम तथा पुलिस ने हत्या के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज की हैं। पकड़े गए आरोपी के पास से एक विदेशी बंदूक भी बरामद हुई हैं। दुधवा टाइगर रिजर्व अंतर्गत रमुआपुर चैकी के वन्यजीव रक्षक अभिलाष वर्मा] वन दरोगा राकेश शुक्ला] वन्यजीव रक्षक रामसिंह शाम को महोली बीट के पास गश्त पर थे।

तभी जंगल में फायरिंग की आवाज सुनाई पड़ने तथा चीतलों का झुंड भागता हुआ दिखने पर टीम ने शिकारियो की घेराबंदी शुरू की तो उसमें से एक शिकारी ने टीम पर फायरिंग शुरू कर दी जिससे वनरक्षक अभिलाष बाल बाल बच गए। टीम ने एक आरोपी को बंदूक समेत दबोच लिया जबकि दूसरा टीम को चकमा देकर फरार हो गया।

पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम यूसुफ उर्फ चम्मू निवासी कोदी बाबा मजरा बौधिया तथा दूसरे साथी का नाम जुगल बताया। प्रभारी निरीक्षक डीसी मिश्रा ने बताया कि पकड़े गए आरोपी से पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह सलीमाबाद निवासी मुख्तार की लाइसेंसी बंदूक मांगकर लाया था।  


Post a Comment

Previous Post Next Post