.....तो अब यहां भी बजेगी मोबाइल की घण्टी





लखीमपुर-खीरी। भारत नेपाल सीमा पर बसे थारू गांव सूड़ा व आस पास के गांवों में अब जल्द ही मोबाइल की घंटी बजने वाली है। इसके लिए इर्ड्स पावर लखनऊ से थारू क्षेत्र में पहुंची एक टीम ने सर्वे करके कई स्थानों पर टावर लगाने के लिए उपयुक्त पाया।

बताते चले कि पलिया तहसील में हर जगह मोबाइलों का घंटियां बजती हैं और लोगों को मोबाइल पर बात करने का अवसर भी मिलता है लेकिन तहसील क्षेत्र में थारू इलाका एक ऐसा इलाका है जहां नेटवर्क न होने के कारण थारु लोग मोबाइल से अछूते रहे है।

मोबाइल नेटवर्क विहीन ग्राम जयनगर] मसानखम्भ] सरियापारा] बजाही पिपरौला] भूड़ा] छेदिया आदि कई ऐसे गांव हैं। इन गांवों के वाशिन्दों को नोत-रिश्तेदारी व अन्य आवश्यक कार्यों के लिए बात करने में तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इन लोगों को केवल बात करने के लिए चंदनचैकी या फिर पलिया जाना पड़ता है। अब इन गांवों के लोगों की समस्याओं का समाधान बहुत ही जल्द होने वाला है।

सोमवार को लखनऊ से आई टीम ने कई गांवों का सर्वे किया। इस दौरान टीम के साथ मौजूद  धूसकिया के प्रधान कृपा राम व सरियापारा के प्रधान राम बहादूर ने इलाके में फोन नेटवर्क की मुख्य समस्या को विकराल समस्या का दर्जा देते हुए टीम से जल्द कार्रवाई पूरी करने की मांग की।

इर्डस पावर के स्टेट मैनेजर रोहित पांडे ने बताया कि सर्वे तो पूरा कर लिया गया है और कई गांवों में टावर के लिए जगह भी देख ली गई है जो उपयुक्त है। उन्होंने बताया कि जल्द से जल्द से जगह का चुनाव कर टावर लगाने की कार्रवाई पूरी की जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post