प्रतीक को मिला बेस्ट फोटोग्राफर का खिताब





लखीमपुर-खीरी। भारत-नेपाल सीमा पर स्थित दुधवा नैशनल पार्क के विगत 15 नवम्बर से खुलने के बाद कैनन इंडिया की ओर से करायी गई वाइल्ड क्लिक सीजन सिक्स फोटोग्राफी प्रतियोगिता में मुम्बई के प्रतीक प्रधान ने दुधवा के मगरमच्छ पर फोकस करके बेस्ट फोटोग्राफर का खिताब हासिल किया है।

प्रतीक को उनकी जीत पर कैनन इण्डिया की तरफ से तीन लाख रूपए की कीमत वाला इओ फाइव डी मार्क फोर कैमरा प्रदान किया गया है। बताते चले कि दुधवा मे गत 17 नवम्बर से 21 नवम्बर तक चली वाइल्ड क्लिक सीजन सिक्स फोटोग्राफी प्रतियोगिता मे कुल 96 फोटोग्राफरों ने प्रतिभाग किया था।

इन सभी ने 32-32 के तीन गु्रप में बंटकर दुधवा के किशनपुर, सोठियाना व सलूकापुर इलाकों में फोटोग्राफी करते हुए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। सोमवार को आये परिणामो के बाद मुम्बई निवासी प्रतीक प्रधान को उनकी बेहतरीन तस्वीर के लिए बेस्ट फोटोग्राफर चुना गया।

इसके साथ ही अलग-अलग थीम के तहत भी अच्छी तस्वीरों का चयन करके विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।

कैनन कंपनी के ब्रांड एम्बेस्डर शिवांग मेहता ने बताया कि दुधवा में खींची गई इन तस्वीरों को सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तक भी भेजा जाएगा। साथ ही इन्हे सोशल नेटवर्किंग साइट्स के जरिए भी लोगों तक पहुंचाने का काम शुरू कर दिया गया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post