खीरी में हुआ राहुल गांधी का रोड शो, निशाने पर रहे मोदी





लखीमपुर-खीरी। अपनी खोई हुयी जमीन तलाशने के लिए किसान यात्रा लेकर निकले कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी सोमवार से जिला खीरी मे अपना डेरा जमाये हुए हैं। सोमवार को लखीमपुर के ओयल मे खाट सभा करने के बाद आज राहुल ने लखीमपुर के प्रमुख मार्गों पर अपना रोड शो निकाला। रोड शो के दौरान भी राहुल गांधी के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही रहे।

मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होने कहा कि मोदी केवल पन्द्रह लोगो के प्रधानमंत्री नही है वह पूरे हिन्दुस्तान के प्रधानमंत्री है और उन्हे गरीबो किसानो बेरोजगारो व छोटे व्यापारियो की ओर ध्यान देना चाहिये। राहुल ने किसान यात्रा का लक्ष्य बताते हुए कहा कि किसानो का कर्जा माफ हो, बिजली बिल हाफ हो और गरीबो को दाल और सब्जी सही दामो मे मिले।

उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी बड़े उद्योगपतियो की मदद करने के खिलाफ नही है लेकिन यदि आप सिर्फ उन्ही की मदद करेंगे तो कांग्रेस पार्टी इसके खिलाफ है। रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने शहर के मां संकटा देवी मन्दिर पहुचकर पूजा अर्चना की तथा अम्बेडकर पार्क मे बाबा साहब की शरण मे पहुचकर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया।

मितौली मे राहुल ने विकास गति को बताया पंगु
रोड शो के बाद मितौली पहुचे राहुल गांधी ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि बसपा के हांथी द्वारा किसानों की फसल को नष्ट किया गया है तथा वर्तमान सपा सरकार की साइकिल पंचर हो जाने से प्रदेश की विकास गति पंगु सी हो गई है जबकि केंद्र की बीजेपी सरकार ने देश की जनता के लिए झूठो का पुलिंदा खोल दिया है।

उन्होने कहा कि देश में गरीब व किसानों की हालत आज भी दयनीय बनी हुई है जनधन जैसी झूंठी योजनाओ के अंतर्गत खुलवाये गये खातों में आज भी एक रुपया मोदी सरकार द्वारा नही डाला गया है। ऐसे में 15 लाख सोचना दिन में तारे देखने जैसा है। उन्होंने सरकार के सामने तीन मांगो कर्जा माफ बिजली हाफ व् किसान को फसल का सही दाम का प्रश्न रखा] साथ ही वादा किया कि अगर उनकी सरकार आयी तो उक्त तीनों मांगे कांग्रेस की प्राथमिकता होगी।

हाथी और साइकिल ने 27 साल यूपी को लूटा
मोहम्मदी के रामलीला मैदान मे आयोजित जनसभा मे बोलते हुए राहुल ने कहा कि हाथी और साइकिल का रिमोट नरेन्द्र मोदी के पास है। दोनों नें 27 साल तक यूपी को लूटा है। इनसे कांगे्रस ही संघर्ष करेगी।

उन्होने दावा करते हुए कहा कि प्रदेश में अगली सरकार कांग्रेस की बनने जा रही है। राहुल ने सपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि यूपी में पहले तो भ्रष्ट मंत्री हटाये जाते है और फिर चार दिन के अन्दर उन्हें शामिल कर लिया जाता है। 27 साल तक भ्रष्टाचार करने वाली पार्टियों से अब कांगे्रस ही लडेगी।

अधिवक्ताओं ने रोका राहुल का काफिला
बार संघ मोहम्मदी के बैनर तले अधिवक्ताओं नें एडीजे कोर्ट के बाहर मोहम्मदी में किसान रैली को सम्बोधित करने पहुचे राहुल गांधी के काफिले को रोक लिया तथा मोहम्मदी को जिला बनाने की मांग करते हुए उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। इस पर राहुल गांधी नें मोहम्मदी के अधिवक्ताओं व आम जनता से प्रदेश में कांगे्रस की सरकार बनने पर मोहम्मदी को जिला बनाने वादा भी किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post