चैती मेला मे हुआ डांस प्रतियोगिता का आयोजन





लखीमपुर-खीरी। जनपद के गोला गोकर्णनाथ मे ऐतिहासिक चैती मेंला के सांस्कृति मंच पर डाॅस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

प्रतियोगिता के निर्णायक मण्ड़ल में कवि राजेन्द्र तिवारी कंटक, ज्योति त्रिपाठी तथा पूजा तिवारी शामिल रहीं। प्रतियोगिता के पहले चरण में 54 बच्चों ने प्रतिभाग किया जिसमें निर्णायक मण्ड़ल द्वारा 25 बच्चों को दूसरे राउण्ड़ के लिए चुना गया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि मीनाक्षी अग्रवाल ने कहा बच्चों में प्रतियोगिता से निखार आता है और उत्साह तथा कुछ कर दिखाने का जज्बा भी बनता हैं।

 बच्चों की नृत्य प्रतियोगिता इसका एक प्रमाण है मुझे इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों से बहुत उम्मीदें है कि वह एक दिन देश में अपनी पहचान बनायेगें। चैती मेला भी बच्चों को पसन्द है और मेला मंच पर बच्चों की नृत्य प्रतियोगिता उनके भविष्य को निखारने में सफल होगी। अचानक मौसम में आये बदलाव से जहाँ व्यापारियों के सामने घोर कठिनाइयाँ आईं है वहीं मेला प्रेमियों को भी निराशा हुई है पर मेला कमेटी ने समय से प्रयास कर मेला पर इसका कोई प्रभाव न पड़े तथा मेलार्थियों को मेला अच्छा लगे इसके लिए नगर पालिका की पूर्ण व्यवस्था प्रदान करने का काम किया है।

 नृत्य प्रतियोगिता में नेहा त्रिपाठी ने राधा तेरी चुनरी, अमर गुप्ता ने गन्दी-गन्दी बात, यश गुप्ता ने जलवा तेरा जलवा-जलवा, निकेत सक्सेना ने मेरी माँ प्यारी माँ, पल्लवी ने दिल कमली-कमली, इरम खां ने निम्बुड़ा-निम्बुड़ा गीत प्रस्तुत कर दर्शकों को आनन्दित कर दिया।

इस मौके पर नामित सभासद् श्रीकान्त तिवारी, सभासद् द्वारिका प्रसाद रस्तोगी, सभासद् पंकज गुप्ता, सभासद् ओमप्रकाश, सभासद् कफील अहमद, नगर पालिका के वरिष्ठ लिपिक राजेश बाजपेई सहित नगर पालिकाकर्मी मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post