जिनसे सांड़ नहीं सम्भला वो कैसे सम्भालेंगे गुजरात के शेर : मोदी





लखीमपुर-खीरी। भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को खीरी जिले मे राजकीय इण्टर कालेज के मैदान मे उमड़े अपार जन सैलाब के बीच चुनावी जन सभा को सम्बोधित किया।

अपने निर्धारित समय से करीब दो घण्टे देर से पहंुचे नरेन्द्र मोदी ने आज बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर दलितो का पक्ष रखते हुए राहुल व सोनिया गांधी पर कटाक्ष किया कि जिन्हे परिवार के बाहर किसी चीज की समझ ही नहीं है ऐसे लोग अम्बेडकर का अपमान करते रहते हैं, कांग्रेस कभी दलितो की रहनुमा नहीं रही। कांग्रेस पार्टी ने ही दलितो के साथ जुल्म व अत्याचार किया है। डा मनमोहन सिंह पर चुटकी लेते हुए नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मै शहजादे और मैडम जी से यह पूछना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री के बोलने का अधिकार किसने छीन लिया है और इनके मुंह पर कहां का ताला लगा हुआ है।

जनसभा के दौरान मोदी ने कहा कि प्रदेश की समाजवादी सरकार के नेताजी मुलायम सिंह से यहां का इन्सान तो छोड़ो जानवर भी नाराज है इसीलिए सांड़ ने नेताजी के हेलीकाप्टर को जमीन पर उतरने नहीं दिया था। प्रदेश सरकार पर कटाक्ष करते हुए नरेन्द्र मोदी ने कहा कि नेताजी के सुपुत्र की इतनी बड़ी सरकार से सांड़ तो सम्भला नही ंतो वह गुजरात का बब्बर शेर कैसे सम्भाल पायेंगे। भीमराव अम्बेडकर की अच्छाइयां गिनाते हुए उन्होने कहा कि मेरे जैसा एक पिछडा व गरीब परिवार वाला व्याक्ति बाबा साहब की कृपा से ही आज यहां आप के सामने खड़ा है। बाबा साहब ने भगवान बुद्ध पर किताब लिखी जिसे कांग्रेस सरकार ने खरीदने से मना कर दिया, ऐसे लोगों को दलितो, पीड़ितों, दुखियों, गरीबों की बात करने का अधिकार इनको नहीं है।

उन्होने कहा नौजवानों को रोजगार के अवसर नहीं मिल रहे है। कांग्रेस ने पिछले घोषणा पत्र मे दस करोड़ लोगो को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन बाद मे कांग्रेस सरकार ने जनता को धोखा दे दिया। मौजूद अपार जन सैलाब से श्री मोदी ने पूछा क्या ऐसी धोखा देने वाली कांग्रेस को आप लोग दोबारा सत्ता मे लाओगे इस पर सभी लोगो ने नकारात्मक रुप से हाथ हिलाते हुए कांग्रेस की सत्ता को देश से उखाड़ फेंकने के नारे लगाये। उन्होने कहा कि हमारे पडोसी पाकिस्तान व बांग्लादेश देश के नौजवानो को नशीली चीजों व नकली नोटो से बर्बाद करने का षडयंत्र चला रहे है।

सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होने आगे कहा कि आजादी के 60 वर्ष बाद भी आज हमारे देश की 75 प्रतिशत माता बहनें शौचालय जान हेतु अंधेरे व रात का इंतजार करती है। लोगो को शुद्ध पेयजल नहीं मिल रहा है लेकिन मैडम सोनिया बिस्लेरी का पानी पी रही हैं यह बड़ी पीड़ा की बात है। उन्होने कहा देश मे कोयला चोरी हो गया सुप्रीम कोर्ट मे फाइल खो गयी। मोदी ने केन्द्र सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि लाल बहादुर शास्त्री ने जय जवान जय किसान का नारा दिया था लेकिन कांग्रेस सरकार मर जवान मर किसान की नीति पर कार्य कर रही है, केन्द्र सरकार के कारण ही देश के किसान आत्महत्या कर रहे है।

उन्होने कहा कि देश मे सपा, बसपा व कांग्रेस का जुल्म कम नहींे है इन्होने ही देश मे तबाही लाने का काम किया है। उन्होने लोगो से पूछा कि क्या आपको केन्द्र मे लूली, लंगडी, गूंगी, बहरी, अपाहिज व बैसाखी पर चलने वाली सरकार चाहिये या देश को मजबूत बनाने वाली सरकार चाहिये।

मोदी ने कहा कि केन्द्र का भविषय उत्तर प्रदेश तय करता है, आप लोेगो को यदि देश को संकटो से बाहर निकालना है और एक मजबूत सरकार बनाना है तो आपको उत्तर प्रदेश से 80 कमल खिलाकर दिल्ली पहंुचाने होंगे। अंत मे मोदी ने सत्रह अप्रैल को होने वाले चुनाव मे भाजपा प्रत्याशी के हक मे वोट करने की अपील की।    

Post a Comment

Previous Post Next Post