मृतक की पत्नी को स्टेट बैंक ने दिया चार लाख का चेक





लखीमपुर-खीरी। जिले के थाना मितौली क्षेत्र मे खुर्दाकाण्ड में मृतक ज्ञानेन्द्र कुमार की पत्नी को भारतीय स्टेट बैंक ने व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा योजनान्तर्गत उनके परिवार के भरण पोषण के लिए 4 चार लाख रूपये का चेक दिया।

ज्ञात हो कि 28 नवम्बर को एक टाटा विस्टा कार ने प्रोजेक्टर पर फिल्म देख रहे कुछ गाॅव के लोगों को रौंद दिया था जिसमें दस लोगों की जान व आधा दर्जन लोग घायल हो गये थे। उसी में स्वामीदयाल का पुत्र ज्ञानेन्द्र व पुत्री लालिमा की जान चली गई थी। बुधवार को भारतीय स्टेट बैंक के शाखा प्रबन्धक नत्थू लाल ने दुर्घटना को संज्ञान में लेते हुए खातों की जाॅच की तो उसमें ज्ञानेन्द्र कुमार पुत्र स्वामी दयाल के नाम से व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा योजना व खाता खुला पाया गया। जिसमें ज्ञानेन्द्र कुमार ने अपने खाते से 100 सौ रूपये पिछले वर्ष जमा किए थे।

शाखा प्रबन्धक ने बताया कि जब कोई हमारी भारतीय स्टेट बैंक में खाता खुलवाता है तो उस ग्राहक को व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा योजना की जानकारी दी जाती है जब व्यक्ति पुर्णतः सक्षम होता तो उसका बीमा किया जाता है। जिसमें उस ग्राहक को प्रति वर्ष 100 रूपये देने पड़ते है। उसी प्रकार से ज्ञानेन्द्र ने व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा योजना में पिछले वर्ष पैसे जमा किये थे।

 उसी को मद््देनज़र रखते हुए हमने उच्चाधिकारियों से लिखित तौर पर ज्ञानेन्द्र कुमार की पत्नी को बीमा धन देने का आग्रह किया। जिसकों लेकर उसकी पत्नी लज्जावती को अपने परिवार का भरण पोषण करने के लिए 4 लाख रूपये का चेक दिया गया है। इस अवसर पर रोशन लाल फिल्ड आफिसर, शिवम वर्मा, सहायक आफिसर सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहा।    

Post a Comment

Previous Post Next Post