जात पर न नाम पर लोग मुझे वोट दें मेरे काम पर : जितिन



 लखीमपुर-खीरी। न जात पर, न नाम पर, वोट हमारे काम पर। इस समय आप लोगों के बीच बहुत से लोग आकर समाज को जाति, धर्म तथा नाम पर बांटने का प्रयास करेंगे। ऐसे लोगों को क्षेत्र के विकास से कोई वास्ता नही है यह लोग क्षेत्र के लोगों को आगे बढ़ाने के बजाय आपस में बांटकर अपना फायदा करना चाहते है। यदि यहां पर मैने अगर काम किया है और लोगों की समस्याओं को हल किया है तथा यहां के लोगों को विकास के मार्ग पर आगे बढ़ाया है तो मेरे काम के आधार पर यहां के लोग मुझे वोट दें।

उक्त विचार मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री जितिन प्रसाद ने रविवार को जनपद के कस्ता विधानसभा के मितौली ब्लाक के एक दर्जन से अधिक गांवों में सभाओं को सम्बोधित करते हुए व्यक्त व्यक्त किये। कस्ता विधानसभा के गांव चैगान पुर में पहुंचते ही ब्लाक अध्यक्ष राम सागर मिश्रा, रवीन्द्र राठौर, आशीष अवस्थी, नवीन पाण्डेय के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कस्ता विधानसभा में पहुंचने पर केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का जोरदार ढंग से मालाएं पहनाकर स्वागत किया। केंन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि क्षेत्र में विकास के लिए मैने हर सम्भव वह प्रयास किया जो एक सांसद को अपने क्षेत्र के लिए करना चाहिए।

 क्षेत्र के लोगों को जो सुविधाएं मिलनी चाहिए उनके लिए मैं सदैव से प्रयत्नशील रहा और क्षेत्र के लोगों को दिलाने की कोशिश की। यहां पर लोगों को विकास के साथ जोड़ने के लिए सबसे पहले यहां आने जाने की रास्तों, सड़कों को सही कराना बहुत ही आवश्यक था। इसी लिए मैने सबसे पहले धौरहरा लोकसभा क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछवाना शुरू किया। धौरहरा लोकसभा क्षेत्र में लगभग सभी सड़के बन चुकी है जिसे यहां के लोग देख भी रहे है। भारत सरकार के सहयोग से धौरहरा लोकसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा गैस कनेक्शन 80 हजार बटवायें जिससे इस क्षेत्र में महिलाओं को सहूलियत मिले।

 इसके बाद धौरहरा क्षेत्र में स्कूल और अस्पतालों का निर्माण भी कराया जिससे यहां के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके और आगे चलकर वह धौरहरा लोकसभा क्षेत्र के साथ-साथ देश का भी नाम रोशन करें। धौरहरा लोकसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं की बहुत बड़ी समस्या थी इसके लिए भारत सरकार के सहयोग से सबसे पहले मोहम्मदी में ही आंख का अस्पताल खुलवाया गया जिसमें आज धौरहरा लोकसभा के साथ-साथ आस-पास के जिलों के लोग भी आकर इलाज करवाते है और उन्हें लाभ मिलता।

उन्होंने कहा कि धौरहरा लोकसभा क्षेत्र में वह सभी सुविधाएं देने का प्रयास किया जिसे सामान्य जनजीवन जीने के लिए लोगों को चाहिए। केंन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने ग्राम चैगानपुर, शाहूपुर, बल्लीपुर, कैमहरा, आशिकनगर, खुर्रमनगर, परसेहरा, फत्तेपुर, बिछिया, कल्लुआमोती, अहिरी, पटना, चन्दीपुर, उल्जापुर मंे सभाएं की।

केंन्द्रीय मंत्री के साथ भ्रमण में कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रहलाद पटेल, रामसागर मिश्रा, विनोद अवस्थी, दीपक बाजपेई, शिव प्रकाश मिश्रा, सुजीता कुमारी, नवीन पाण्डेय, रमाशंकर तिवारी, मीना मिश्रा, मंजीत कौर, कामिल खान, विजय पाल, सहजेन्द्र दीक्षित, अजय शुक्ला, श्रीकृष्ण भार्गव, रवीन्द्र पटेल, कमल सिंह, मनोज अवस्थी, सरोज मिश्रा सहित बड़ी संख्या कांग्रेसजन उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post