प्रदेश सरकार को किसानों की समस्याओं से कोई लेना देना नहीं : जितिन





लखीमपुर-खीरी। प्रदेश में किसान पस्त है और शासन मस्त है। होली का त्यौहार आ गया है किसानों को अपने गन्ने का भुगतान अभी तक नही मिला है प्रदेश सरकार किसानों की समस्याओं की ओर कोई ध्यान नही दे रही है प्रदेश सरकार को किसानों से ज्यादा मिल मालिकों के हितों की चिन्ता है इसी लिए किसानों के गन्ना मूल्य का भुगतान नही हेा पा रहा है।

 उक्त विचार कंेद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री जितिन प्रसाद ने वृहस्पतिवार को मोहम्मदी विधानसभा में गांवों के भ्रमण के दौरान लोगों को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि किसानों को इस साल का गन्ने का भुगतान पूरी तरह से अभी तक नही मिला है और पिछले सीजन के गन्ने का बकाया भुगतान सरकार अभी तक नही दिला पायी है किसान अपने घर की जरूरतों को पूरा करने में परेशान हो रहे है होली का त्यौहार है हर किसान के घर में हमेशा से त्यौहार की तैयारियां होती है पर इस साल किसानों के घरों में प्रदेश सरकार के किसान विरोधी कार्यो के कारण खुशियां नदारत है।

एक महीने के बाद किसानों को अपने बच्चों के दाखिले भी कराने होंगे। किसानों की समझ में नही आ रहा है कि वह अपने घर के खर्चो को किस तरह से चलायें जिससे किसानों के परिवार के लोग भी खुशियां मना सके, परन्तु इन सबसे हटके प्रदेश सरकार पूरी तरह से खुशियों में डूबी हुई है उसे किसानों की समस्याओं से कोई लेना-देना नही है किसान पूरी तरह से अब मन बना चुका है कि माने वाले चुनाव में वह ऐसी किसी भी पार्टी को नही चुनेंगे जिससे किसानों को ऐसी दशा से गुजरना पड़े। धौरहरा लोकसभा क्षेत्र के किसान 30 अप्रैल को प्रदेश सरकार को अपनी ताकत का एहसास करा देंगे।

 केंन्द्रीय मंत्री ने ग्राम बिचपरी, राजेपुर, बडे़रा, शेखापुर, हूड़ा, पिपरी, अकबराबाद, अटसार, जरिया, रधौला, रमपुरा, मियांपुर, पलिया, भट्ठी चक, नौगवां, शाहपुरा राजा, दरियाबाद में सभाओं को सम्बोधित किया। केंन्द्रीय मंत्री के साथ भ्रमण में असफाक उल्ला खां, कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रहलाद पटेल, अवधेश दीक्षित, प्रदुम्न मिश्रा, शाहिद अनवर कुरैशी, रतन सिंह, आसिक रजा, अनूप सिंह, मदन सिंह, कुलदीप सिंह, अनिल गुप्ता, राजेश विश्वकर्मा अम्बिका प्रसाद अवस्थी, छोटे बाजपेई, विद्यासागर, रवीन्द्र पटेल, अमर विश्वास, डा पवनेश राठौर, अजीज सिद्दीकी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित रहे।  

Post a Comment

Previous Post Next Post