निर्माण कार्याें की धीमी प्रगति पर डीएम ने जताई नाराजगी





लखीमपुर-खीरी। जिलाधिकारी गौरव दयाल ने विभिन्न विभागों की विभागवार समीक्षा की। जिसमे निर्माण कार्यों की धीमी प्रगति से विभागों पर कड़ी नाराजगी जतायी।

 उन्होंने संबन्धित विभागों को कड़ी चेतावनी दी है कि हर हाल मे माह मार्च मे शत-प्रतिशत कार्य पूर्ण करा लें। इसमे किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। बैठक मे लोहिया ग्राम के वर्ष 2013-14 के लक्ष्य पर विचार विमर्श किये। बैठक के दौरान स्वच्छ शौचालय, आॅंगनबाड़ी, माध्यमिक विद्यालयों के भवन, मण्डी समिति, जिला पंचायत, गन्ना समिति के अधूरे पड़े सम्पर्क मार्गों पर चिन्ता जाहिर की। उन्होंने समाज कल्याण विभाग द्वारा निर्मित कराये जा रहे भवन के अधूरे कार्य होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की।

जिलाधिकारी ने कहा कि समय रहते शासन की मन्शा के अनुरूप कार्य कराने की जिम्मेदारी सम्बन्धित विभाग की होती है, अगर कोई निमार्ण कार्य धीमी गति से किया जा रहा है, तो अधिकारी स्वंय जाकर के देखें तो कार्य स्वंय प्रगति पर होंगे। बैठक मे स्वास्थ्य विभाग के जननी स्वास्थ्य योजना एवं स्वास्थ्य उपकेंद्र के अधूरे निर्माण कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी के बैठक मे अनुपस्थित रहने पर नाराजगी प्रकट की।

 उन्होंने कहा कि 06 मार्च 2014 को स्वास्थ्य विभाग की दोबारा समीक्षा की जायेगी। बैठक मे मुख्य विकास अधिकारी नितीश कुमार ने बताया कि विभिन्न विभागों की समीक्षा की गयी। इस अवसर पर विकास कार्यों से सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।





Post a Comment

Previous Post Next Post