विकास के क्षेत्र मे खीरी प्रदेश का तीसरा जिला : जफर अली नकवी




लखीमपुर-खीरी। प्रदेश में अमेठी व रायबरेली के बाद जनपद खीरी तीसरा जिला है जहां सबसे अधिक सांसद निधि सहित अन्य मदो से जिले का विकास कार्य कराया गया है।


 उक्त बात सांसद व कांग्रेस प्रत्याशी ज़फ़र अली नक़वी ने अपने चुनावी भ्रमण के अन्तर्गत विकास खण्ड कुम्भी (गोला) की ग्राम पंचायतों गोला, घरथनियां, अजान, महम्मदाबाद, आंवला, अमीर नगर, बस्तौली, महम्मदपुर, गरदहा रसूलपुर, महेशपुर, नयागांव, गनेशपुर, हैदराबाद एवं ममरी आदि गांवांे में वहां के लोगो से जनसम्पर्क के दौरान कही। उन्होने कहा कि मैने रेल, सड़क, श्क्षिा, पुल, बिजली, बैंक एवं बाढ़ की विभीषिका को रोकने के लिए जिले को करोड़ों रुपये दिलवाकर जनपद में विकास की गंगा बहाने का कार्य किया। मैं औरों की तरह झूठ नही बोला हूं मै काम में विश्वास रखता हूं।

श्री नक़वी ने कहा कि प्रदेश का विकास जितना तीस वर्ष पूर्व हुआ था उतना अब किया। आज प्रदेश में जो हुकूमत राज कर रही हैं उससे जनता का भला होने वाला नही है, क्योंकि प्रदेश में अराजकता का माहौल व्याप्त है हर तरफ हत्या, लूट, डकैती एवं बलात्कार आदि की घटनायें बढ़ रही हैं जातिवाद एवं भ्रष्टाचार का बोलबाला है आम आदमी का जीना दुश्वार हो गया है जनता त्राहि-त्राहि कर रही है अब समय आ गया है, कि जनता इनको सबक सिखाये। उन्होने कहा कि एक तरफ साम्प्रदायिक्ता तो दूसरी तरफ जातिवादी पार्टियां चुनाव मैदान में हैं जिनसे देश का उत्थान होने वाला नही है देश का उत्थान केवल कांग्रेस ही कर सकती है और जनता को तय करना है कि वह किसको चुने।

 उन्होने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस का इतिहास बलिदानों का इतिहास रहा है। इन्दिरा गांधी, राजीव गांधी ने अपनी जान देकर एवं सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री की कुर्सी ठुकरा कर कुर्बानी दी है भाजपा ने देश के लिए कौन सी कुर्बानी दी है। आज नरेन्द्र मोदी देश में नफरत पैदा कर प्रधानमंत्री की कुर्सी हथियाना चाहते हैं जो कभी पूरा होने वाला नही है उन्होने कहा कि भाजपा सत्ता के लालच में भ्रष्टाचारियों, अपराधियों व बाहुबलियों को गले लगा रही है यह भाजपा का कैसा कुशासन है।

भ्रमण के दौरान डा सूरज वर्मा, प्रहलाद पटेल, मूलचन्द वर्मा, बालगोविन्द वर्मा, यूसुफ खां, तौसीफ अहमद पप्पू खां पारस प्रसाद मिश्र, यूसुफ सिद्दीकी, राधार शर्मा, राम सिंह, जावेद उस्मानी, नदीम अन्सारी, चांद खां, डा प्रदीप वर्मा आदि कांग्रेस कार्यकर्ता थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post