धौरहरा मे जाति और धर्म के नाम पर राजनीति नहीं होने दूंगा : जितिन





लखीमपुर-खीरी। धौरहरा में जाति और धर्म के नाम पर राजनीति नही होने दूंगा। हम सबको व्यक्तिगत स्वार्थ तथा साम्प्रदायिक राजनीति करने वालों लोगों से सचेत रहना होगा। लोग आपके बीच आयेंगे तथा आकर आपसी भाई चारा को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे ऐसे लोगांे को सिर्फ अपना स्वार्थ दिखाई देता है इन लोगों को क्षेत्र तथा आपके विकास का दूर तक वास्ता नही है।

 उक्त बातें मानव संसाधन विकास राजमंत्री जितिन प्रसाद ने सोमवार को धौरहरा विधानसभा के ईसानगर ब्लाक में नरगड़ा गांव के लोगों को सम्बोधित करते हुए कही। इससे पहले केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का अदलीसपुर पहुंचने पर ब्लाक अध्यक्ष कमलेश मिश्रा, जमाल अहमद, अनिल गुप्ता, सुशील श्रीवास्तव, हनीफ खान, के सिंह के साथ तमाम कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। केंन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि क्षेत्र को आज विकास के मार्ग पर आगे बढ़ाने के लिए शिक्षा अस्पताल तथा सड़कें चाहिये उनका यह प्रयास है कि धौरहरा लोकसभा क्षेत्र के लोगों को वह सभी सुविधाएं दे सके जो बड़े-2 शहरों के लोगों को उपलब्ध होती है।

नवयुवकांे को शिक्षा अध्ययन में दिक्कते न हो इसके लिए भी वह समुचित प्रयास क्षेत्र मे ही कर रहे है। इस क्षेत्र को और आगे बढ़ाने के लिए अभी बहुत कुछ काम करने की जरूरत है जब यहां के सभी नौजवान तथा बुजुर्ग अपनी किसी भी समस्या के लिए बाहर न जाये तो मैं यह मानूंगा कि क्षेत्र के लोगों को सभी सुविधायें दे पा रहा हूं परन्तु कुछ ऐसे लोग भी है जो सिर्फ यहां आकर बातें करते है उन्हें शिक्षा, अस्पताल या सड़कों के साथ-साथ विकास से कोई वास्ता नही है वह सिर्फ समाज को बांटकर अपना काम करना चाहते है हम सब लोग मिलकर ऐसे लोगों हरगिज आगे नही बढ़ने देंगे।

 धौरहरा विधानसभा के ईसानगर ब्लाक में केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के इमलिया पहुंचने पर गुडिया सलमानी, जिलेदार, अयूब डाबर, हामिद, छोटे, रमजान ने गांव के लोगों के साथ स्वागत किया। फिर केंद्रीय मंत्री ग्राम कविरहा पहुंचे जहां पर रमेश शुक्ला, चन्दन मास्टर, सत्यपाल मौर्य, शंकर, विद्यासागर, ने गांव के लोगों के साथ कंेन्द्रीय मंत्री का स्वागत कर सभा स्थल पर ले गये। इसके बाद केंन्द्रीय मंत्री ने ग्राम इमलिया, ईसानगर, समरदहा, रायपुर, नारीबेहड़, सरैंया, सिरसी, कमना में सभाएं करने के बाद ग्राम खमरिया, पप्पू सपेरा के आवास पर जाकर शोक संवेदना व्यक्त किया।

केंन्द्रीय मंत्री के साथ भ्रमण में राधेश्याम वर्मा, चन्द्रिका प्रधान, अब्दुल खलिद, गणेश प्रताप सिंह, आशुतोष पाण्डेय, लालता सिंह, छत्रपाल मौर्य, कमलेश मिश्रा, जमाल अहमद, मंगू लाल, अलीम किरमानी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित रहे।    

Post a Comment

Previous Post Next Post