सरदार भगत सिंह मानव सेवा संस्थान ने किया प्रदर्शन





लखीमपुर-खीरी। गुजरात के सेंटर फार सोशल स्टडीज में 24वें आइपी देसाई स्मारक व्याख्यान में अंग्रेज इतिहासविद् द्वारा भारत के अमर शहीदों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने और गुजरात सरकार द्वारा कोई कार्रवाई न करने से नाराज सरदार भगत सिंह मानव सेवा संस्थान के सदस्यों ने जनपद की पलियाकलां तहसील में प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग उठाई और गुजरात के मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।

 सरदार भगत सिंह मानव सेवा संस्थान के दर्जनों सदस्य एकत्र होकर तहसील पहुंचे और प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि गुजरात पं्रात के सूरत में सेंटर फार सोशल स्टडीज में 14 फरवरी को 24वें आइपी देसाई स्मारक व्याख्यान में अंग्रेज इतिहासविद द्वारा भारतीय संग्राम के क्रांतिकारी भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद जैसे अमर शहीदों को आतंकवादी कहा गया। जो देश के लिए सबसे बड़ी शर्म की बात है।

जबकि इस मामले में अभी तक कार्रवाई न किया जाना अत्यंत निदंनीय, कार्यरतापूर्ण एवं देश के लिए शर्म का विषय है। जिससे राष्ट्र भावना आहत होती है। इस प्रकरण में तत्काल कड़ी कार्रवाई कर राष्ट्र की गरिमा एवं जनभावना की रक्षा की जानी चाहिए। बाद में गुजरात के मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post