शोकाकुल परिवार को ढांढस बंधाने पहुंचे जितिन





लखीमपुर-खीरी। केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री जितिन प्रसाद ने रविवार को जनपद खीरी मे पसगवां ब्लाक के ग्राम जिन्दपुर में रूपेन्द्र कुमार दीक्षित के दो पुत्र मोहित एवं रोचक की हत्या की जानकारी मिलते ही वहां पहंुचे और शोकाकुल परिवार से मिलकर घटना की पूरी जानकारी ली तथा पीड़ित परिवार को जल्दी से जल्दी न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।

केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने जिन्दपुर गांव में रूपेन्द्र कुमार दीक्षित के घर पर पहुंचकर उन्हें शान्तवना दी तथा पूरी घटना की जानकारी होने पर केन्द्रीय मंत्री बहुत चिन्तित नजर आये उन्होने रूपेन्द्र कुमार दीक्षित से कहा कि उनके परिवार के साथ जिसने भी इस अनहोनी घटना को कारित किया है उसे सख्त से सख्त सजा दिलायंेगे।

केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के जिन्दपुर गांव में पहुंचने पर वहां पर उपस्थित आक्रोशित जन समुदाय ने केन्द्रीय मंत्री से घटना के सम्बन्ध में पूरी जानकारी देते हुए बताया कि रूपेन्द्र दीक्षित के दोनों का अपहरण 13 फरवरी को किया गया था जिसकी जानकारी होने पर तत्काल थानाध्यक्ष पसगवां को प्रार्थना पत्र दिया गया था परन्तु पुलिस ने आज तक इस मामले में कोई कार्यवाही नही की। यदि समय से पुलिस कार्यवाही करती तो दोनों बच्चों की जिन्दगी बचाई जा सकती थी वहां पर उपस्थित जनसमुदाय ने एक स्वर में केन्द्रीय मंत्री से थानाध्यक्ष पसगवां के विरूद्ध कार्यवाही करवाने के लिए मांग की।

जिस पर केन्द्रीय मंत्री ने उपस्थित जनसमुदाय से कहा कि इस घटना में जो भी लिप्त होगा या जिसने भी अपने कर्तव्यों का पालन नही किया होगा उसके विरूद्ध निश्चित कार्यवाही करवायी जायेगी। केन्द्रीय मंत्री ने वहां पर उपस्थित अपर पुलिस अधीक्षक बालेन्दु भूषण सिंह को तत्काल कार्यवाही कर अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिये। केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने जिन्दपुर की घटना पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि जिले में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चैपट है हत्या, लूट जैसी घटनाएं आम बात हो गयी है जिला प्रशासन घटना घटित होने के बाद कार्यवाही के कोरे आश्वासन देता है।

 अपराधी खुले आम घूम रहे है और जिले के लोगों का शोषण कर रहे है। यदि इस घटना की कार्यवाही में जिला प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की लीपा-पोती का प्रयास किया गया तो जिला प्रशासन के खिलाफ वह स्वयं धरना प्रदर्शन करेंगे और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाकर ही चैन लेंगे। केन्द्रीय मंत्री के साथ प्रहलाद पटेल, सुशील शुक्ला, रजनीश मिश्रा, बजेश पाण्डेय, कल्लू मिश्रा, परमेश्वरदीन शुक्ला, आशीष अवस्थी, विशाल वर्मा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post