विजय गाथा पर आधारित जमुनिया नाटक सम्पन्न





लखीमपुर-खीरी। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के गीत एवं नाटक प्रभाग की ओर से एक नारी की विजय गाथा पर आधारित नाटक जमुनिया का शुभारंभ जनपद के पलियाकलां कस्बे मे किया गया।

 खीरी लोकसभा के सांसद जफर अली नकवी ने फीता काटकर नाटक का शुभारम्भ किया। ज्ञात हो कि भारत सरकार की तरफ से नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देने व समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने की मंशा से सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के गीत एवं नाटक प्रभाग की ओर से जमुनिया नाटक का मंचन कराया जा रहा है। जिसमें कलाकार जगह-जगह जाकर नाटक को प्ले कर समाज को एक नई सोच देने की कोशिश कर रहे हैं।

बीते दिवस पलियाकलां के बल्देव वैदिक इंटर कालेज में भी नाटक का आयोजन किया गया जिसका फीता काटरकर सांसद जफर अली नकवी द्वारा उदघाटन हुआ। इसके बाद रंगमंच के मंझे हुए कलाकारों ने अपने अभिनय से समां बांध दिया और दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।

 इस मौके पर गीत एवं नाटक प्रभाग के उपनिदेशक व प्रोडक्शन कंट्रोलर रजनीश कुमार भगत, मुख्य कलाकार पुष्पा मंडल, सुशील कुमार, नरेंद्र श्रीवास्तव, विजय त्रिपाठी, ज्ञानेंद्र शुक्ला, शिल्पी गुप्ता, मनीष खंडेलवाल, डा. शिप्रा, मेघा आदि रहे। 

Post a Comment

Previous Post Next Post